2022 में सीएम पद का चेहरा होंगे योगी? केशव प्रसाद मौर्य ने दिया गोलमोल जवाब

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

प्रयागराज में आयोजित ‘यूपी तक बैठक’ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 2022 के चुनाव को लेकर विस्तार से बात की. हालांकि, 2022 में योगी सीएम पद का चेहरा होंगे या नहीं, इसका उन्होंने गोलमोल जवाब दिया. आगे पढ़िए कि डिप्टी सीएम ने क्या कहा.

“2022 के चुनावों के बाद चुने गए विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षक की टीम के साथ मिल विधायक दल का नेता चुनेंगे. आप मुझसे 2022 का सवाल 2021 में पूछ रहे हैं.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

“2017 में सीएम न बनने की कोई कसक मेरे मन में नहीं है. कार्यकर्ता होने के नाते पार्टी ने बड़े-बड़े उत्तरदायित्व दिए. मैं साधारण चाय बेचने वाले परिवार से था. यूपी में मुझे डिप्टी सीएम बनाकर चार-चार विभाग दिए गए.”

“मुझे पूरा भरोसा है कि हमने जो विजय 2014, 2017 और 2019 में प्राप्त की थी, वही विजय यात्रा हमारी 2022 में जारी रहेगी. अर्थात हम 300 से ज्यादा सीटें फिर जीतेंगे.”

ADVERTISEMENT

“अखिलेश के 400 सीट जीतने के दावे हवा-हवाई हैं. उनके पास गुंडे माफिया हैं, हमारे पास समर्पित कार्यकर्ता हैं. अखिलेश को मुंगेरीलाल के हसीन सपने आ रहे हैं, सपने चकनाचूर हो जाएंगे.”

“कोरोना में यूपी ने कैसे लड़ाई लड़ी, इससे हम सभी परिचित हैं. यह दुखद है कि कई जानें गईं लेकिन दुनिया के अन्य देशों के हिसाब से देखें तो भारत और यूपी में कोरोना से मजबूत लड़ाई लड़ी गई.”

ADVERTISEMENT

“अभी हम एसपी-बीएसपी के पाप के गड्ढे भरने का काम कर रहे थे. यह हर साल चलने वाला अभियान है. एसपी-बीएसपी-कांग्रेस को इसकी चिंता नहीं थी. हम हर साल गड्ढा मुक्त सड़क के लिए अभियान चलाते हैं.”

“अतीक अहमद बिल्डिंग पर अवैध कब्जा करेंगे तो बुल्डोजर चलेगा. मुख्तार कब्जा करेंगे तो बुल्डोजर चलेगा. पहले अपराधियों की सत्ता चलती थी. बुल्डोजर जाति-धर्म देखकर नहीं चलेगा, वहीं चलेगा जहां अवैध कब्जा है.”

“सीएम योगी से संबंध अच्छे नहीं होते, तो हम साढ़े चार साल से अधिक समय तक साथ कैसे रहते. बेटे का विवाह हुआ था तो उस समय मैंने मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया था, तो वे मेरे घर आए थे. वह पहले भी आ चुके हैं.”

“पीएम मोदी यूपी से सांसद हैं. वह हमारी पार्टी के कैंपेन का प्रमुख चेहरा होते हैं. हम 2022 का चुनाव पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में ही लड़ने जा रहे हैं.”

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT