दुल्हन ने मुंह दिखाई की रस्म में BJP सांसद से मांगी ऐसी चीज कि हुआ कईयों को फायदा

दुल्हन ने मुंह दिखाई की रस्म में BJP सांसद से मांगी ऐसी चीज कि हुआ कईयों को फायदा
फोटो: यूपी तक

अलीगढ़ में एक दुल्हन ने बीजेपी सांसद से मुंह दिखाई की रस्म में ऐसी चीज मांगी कि गांव के लोग दुल्हन के मांग की जमकर सराहना कर रहे हैं. दरअसल इस मुंह दिखाई रस्म में दुल्हन की इच्छा पूरी होने से केवल उसी को नहीं बल्कि पूरे गांव के और लोगों का भला होगा.

अक्सर दुल्हन मुंह दिखाई की रस्म में पैसे-जेवर और इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स के अलावा कपड़े चाहती है. पर अलीगढ़ के तहसील खैर क्षेत्र के काशीशो गांव की नव विवाहिता ने इन सबसे अलग हटकर अपने गांव के विकास की तरफ ध्यान दिया. विवाहिता ने सांसद से ऐसी चीज मांगी जिससे दूसरे लोगों को भी फायदा हो.

दुल्हन ने सांसद से लंबे समय से बदहाल रास्ते को पक्की सड़क में तब्दील करने की मांग कर डाली. इधर सांसद ने भी दुल्हन की मांग को पूरा करने का वादा किया. दरअसल ये कोई साधारण मांग नहीं थी. दुल्हन ने मुंह दिखाई की रस्म में नेग के रूप में पक्की सड़क मांग ली.

नवविवाहिता ने मुंह दिखाई की रस्म अदायगी में अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम से अपने गांव के बदहाल रास्ते को पक्का कराने की मांग की. नवविवाहिता की मांग पर सांसद सतीश गौतम ने सड़क पक्की कराने का आश्वासन दिया.

ध्यान देने वाली बात है कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम रविवार को तहसील खैर इलाके के गांव कशीशो में लाव लश्कर और काफिले के साथ गांव में नवीन शर्मा की नवविवाहिता पुत्रवधू बबली शर्मा की मुंह दिखाई रस्म के दौरान आशीर्वाद देने पहुंचे थे.

अहम बिंदु

इस दौरान विवाहिता ने मुंह दिखाई की रस्म और आशीर्वाद के रूप में सांसद से गांव की बदहाल सड़क को पक्की करने की बात रख दी. दुल्हन के मुंह से सांसद से पक्के रास्ते की मांग को सुनते ही मौके पर मौजूद लोग सन्न रह गए. जिसके बाद सांसद सतीश गौतम ने नवववाहिता को मुंह दिखाई की रस्म विदा के रूप में एक महीने के अंदर रोड बनवाने का वादा किया.

ध्यान देने वाली बात है कि दुल्हन ने जिस सड़क की मांग की उससे गांव के कई लोग जुड़े हैं. सड़क कच्ची होने के कारण उसमें जलभराव की स्थिति रहती है. जिससे लोगों का आना-जाना काफी मुश्किल होता है.

दुल्हन ने मुंह दिखाई की रस्म में BJP सांसद से मांगी ऐसी चीज कि हुआ कईयों को फायदा
शादी में दूल्हे को स्कूटी पर बिठाकर पहुंची दुल्हन, बोली- 'लड़कियां भी लड़कों से कम नहीं'

संबंधित खबरें

No stories found.