अलीगढ़: 'अग्निपथ' के खिलाफ भाजपा नेता ने ही युवाओं को भड़का कराया बवाल? जानें FIR में क्या

अलीगढ़: 'अग्निपथ' के खिलाफ भाजपा नेता ने ही युवाओं को भड़का कराया बवाल? जानें FIR में क्या
फोटो: मोहम्मद अकरम

अलीगढ़ के टप्पल इलाके में बीते शुक्रवार को सेना में भर्ती के लिए केंद्र द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन और उपद्रव हुआ था. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन से अधिक कोचिंग संचालकों समेत अन्य आरोपियों को जेल भेज दिया है. बता दें कि पुलिस ने कुल 9 कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इस बीच जानकारी निकलकर सामने आई है कि टप्पल में यंग इंडिया के नाम से कोचिंग चलाने वाले सुधीर शर्मा नामक शख्स भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मंडल उपाध्यक्ष हैं, जिनपर युवाओं को उकसाने के बाद बवाल कराने का आरोप लगा है.

आपको बता दें कि यंग इंडिया कोचिंग संचालक सुधीर शर्मा के अलावा जट्टारी इलाके में स्थित चौधरी कोचिंग के संचालक, तिरुपति कोचिंग के संचालक रामकुमार सिंह और केशव, केडी इंस्टीट्यूट के संचालक गौरव चौधरी और रोबिन चौधरी, गुरुकुल कोचिंग सेंटर के संचालक नवीन वैष्णव और अमित कुमार के नाम शामिल हैं.

एफआईआर में क्या है?

एफआईआर में लिखा है कि शुक्रवार को 150-200 की सांख्य में अभ्यर्थी कुछ अराजक तत्वों के साथ जमा हो गए थे, जिनका मकसद एक्सप्रेसवे जाम करना और वाहनों में तोड़फोड़ करना था. एफआईआर में कहा गया है कि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला चला है कि आर्मी भर्ती कोचिंग सेंटर चलाने वाले संचालकों ने अराजक तत्वों से साजिश करके अभ्यर्थियों को साजिश के तहत भेजा था.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ’ योजना की मंगलवार को घोषणा की थी. इसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी. योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस साल करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे. साल 2022 के लिए चयन के लिए पात्रता आयु साढ़े 17 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा.

अलीगढ़: 'अग्निपथ' के खिलाफ भाजपा नेता ने ही युवाओं को भड़का कराया बवाल? जानें FIR में क्या
‘अग्निपथ’ प्रदर्शन: अलीगढ़ से गिरफ्तार 35 लोगों में नौ कोचिंग संचालक भी शामिल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in