ज्ञानवापी परिसर में सर्वे को लेकर नया शेड्यूल हुआ जारी, डीएम संग बैठक में हुआ ये फैसला

ज्ञानवापी परिसर में सर्वे को लेकर नया शेड्यूल हुआ जारी, डीएम संग बैठक में हुआ ये फैसला
तस्वीर: रोशन जायसवाल, यूपी तक.

वाराणसी के चर्चित श्रृंगार गौरी मामले में अब शनिवार को सर्वे कमीशन और वीडियोग्राफी की कार्रवाई होगी. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने इसकी जानकारी दी है. वाराणसी के चेतगंज इलाके में स्थित एडिशनल डीसीपी काशी के ऑफिस में इसे लेकर एक बैठक भी हुई है.

अहम बिंदु

इस बैठक में पुलिस और प्रशासन के साथ मुस्लिम पक्ष के लोग और वकील भी शामिल हुए थे. हालांकि बैठक के बाद मुस्लिम पक्ष के लोगों और वकीलों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया लेकिन वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि न्यायालय के आदेश के अनुसार शनिवार को सर्वे कराया जाएगा.

इसकी टाइमिंग सुबह 8:00 से 12:00 बजे दोपहर तक की होगी. जिलाधिकारी ने बताया कि कमीशन की कार्रवाई के मद्देनजर सभी पक्षकारों को बुलाया गया था, ताकि सभी सहयोग करें और शांति व्यवस्था बनाए रखें. इस संबंध में सौहार्दपूर्ण मीटिंग के दौरान पक्षकारों की ओर से शांति का संदेश भी प्रसारित किया गया है.

सभी से अपील की गई है कि कमीशन की कार्रवाई के दौरान सभी सहयोग करें और शहर में किसी तरह का कोई सेंसेशन न फैले. इसके लिए सभी पक्षकारों ने अपनी तरफ से मदद का आश्वासन भी दिया है.

यह मामला सुप्रीम कोर्ट चले जाने के सवाल के बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि उससे प्रशासन का कोई लेना-देना नहीं है. इसके बारे में पक्षकार से सवाल किया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि इसके आगे किसी भी तरह का जवाब देने के लिए कोर्ट कमीशन ही अधिकृत है.

संबंधित खबरें

No stories found.