विश्वनाथ मंदिर के पास मीट-मछली की 26 दुकानों को वाराणसी नगर निगम ने कराया बंद, सामने आई ये गड़बड़ी

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Varanasi News: वाराणसी नगर निगम ने शुक्रवार को नई सड़क, बेनियाबाग क्षत्र में संचालित मीट-मछली और मुर्गे की 26 दुकानों बंद करा दिया है. आपको बता दें कि पिछले महीने नगर निगम सदन द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के 2 किलोमीटर परिधि में संचालित मीट-मुर्गे की दुकानों को बंद कराने का आदेश का पारित कराया गया था. वहीं, अब फोर्स के साथ अभियान चलाकर नगर निगम के अफसरों ने मीट मछली की 26 दुकानों को बंद कराते हुए इन्हें सील भी कर दिया.

निरीक्षण में ये बात आई सामने?

मालूम हो कि उक्त पारित आदेश के क्रम में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह के द्वारा पिछले सप्ताह बेनियाबाग और नई सड़क क्षेत्र में मीट-मुर्गे की दुकानों का निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण में पाया गया कि चिह्नित 26 दुकानदारों के द्वारा खाद्य सुरक्षा विभाग एवं नगर निगम, वाराणसी से अनापत्ति भी नहीं ली गई थी.

 

 

निरीक्षण के बाद पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह के द्वारा पिछले सप्ताह सभी दुकानदारों को दुकाने बंद करने के संबंध  नोटिस जारी किया गया था. मगर ये दुकानें लगातार संचालित हो रही थीं. अब इसी क्रम में शुक्रवार को पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण विभाग और प्रवर्तन दल के सहयोग से बेनियाबाग और नई सड़क क्षेत्र की 26 दुकानों को बंद करा दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT