BJP पार्षद पति-जेई को वाराणसी के लोगों ने बनाया बंधक, विकास के दावों की पोल खोलता ये केस भी जानें

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

बंधक भाजपा पार्षद के पति
Varanasi
social share
google news

Varanasi News: वाराणसी के विकास के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, क्योंकि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट है. मगर काशी के विकास के इन दावों के सामने एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने विकास मॉडल को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. यहां जनता अपनी समस्याओं को लेकर इतनी परेशान हुई कि उसने भारतीय जनता पार्टी के पार्षद पति को ही बंधक बना लिया.

जिस वाराणसी के विकास के चर्चे भाजपा खूब करती है, उसके पार्षद के पति को ही वाराणसी की जनता ने बंधक बना लिया. दरअसल पिछले 10 दिनों से लोग सीवर की समस्या से काफी परेशान थे. मगर जिम्मेदार लोगों पर जनता की परेशानी का कोई असर नहीं हो रहा था. ऐसे में क्षेत्र की जनता का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने भाजपा पार्षद के पति को ही बंधक बना लिया. इस दौरान लोगों ने जल निगम के जेई को भी बंधन बना लिया. वाराणसी से आई ये तस्वीर अब खूब वायरल हो रही है और इन तस्वीरों ने काशी के विकास पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. खुद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

पहले पूरा मामला जानते हैं

ये पूरा मामला वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां वार्ड संख्या 51 सरायनंदन से पार्षद रीता सेठ भाजपा पार्षद हैं. रीता सेठ के पति अशोक सेठ की कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इनमें वह कुर्सी पर बैठे हुए हैं और लोगों ने उन्हें रस्सियों से बांध रखा है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, जल निगम के जेई भी मौके पर पहुंचे थे. मगर उन्हें भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा और लोगों ने उन्हें भी कुर्सी पर बैठाकर रस्सियों से बांध दिया. मगर बाद में जल निगम के जेई को छोड़ दिया गया. मगर भाजपा पार्षद को लेकर लोगों का गुस्सा लगातार बना रहा.

10 दिनों से क्षेत्र में फैला है सीवर का पानी

गुस्साएं लोगों का कहना था कि इस इलाके में पिछले 10् दिनों से सीवर का पानी फैला हुआ है. गंदगी का अंबार लगा हुआ है और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मामले को लेकर कई बार जिम्मेदारों से शिकायत की गई. मगर कोई असर नहीं हुआ. 

ADVERTISEMENT

इसके बाद लोगों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने भाजपा पार्षद रीता सेठ के पति अशोक सेठ को ही पकड़ा और उन्हें रस्सियों से बांधकर बंधक बना लिया. इस दौरान लोगों ने भाजपा पार्षद और जल निगम के खिलाफ भी खूब नारेबाजी की.

सपा चीफ अखिलेश यादव का भी आया रिएक्शन

बता दें कि इस पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा चीफ अखिलेश ने सोशल मीडिया X पर वीडियो ट्वीट करके इस मामले पर तंज कसा है. अखिलेश ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में पार्षद का काम न करने की वजह से बंधक बनाया जाना सत्ताधारियों के लिए शर्मनाक घटना है. ये विकसित भारत की विरोधाभासी तस्वीर है.

ADVERTISEMENT

देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में पार्षद का काम न करने की वजह से बंधक बनाया जाना सत्ताधारियों के लिए शर्मनाक घटना है।

ये विकसित भारत की विरोधाभासी तस्वीर है।
#नहीं_चाहिए_भाजपा pic.twitter.com/URIrpq27B2

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) March 10, 2024 ">

क्या बोले बंधक बने पार्षद पति अशोक सेठ?

जनता के गुस्से का सामना कर रहे और बंधक बने हुए पार्षद पति अशोक सेठ भी इस मामले पर बेबस नजर आए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पिछले 10 दिनों से सीवर की समस्या बनी हुई है. लोगों को काफी परेशानियां हो रही हैं. सीवर के पानी से बीमारियां भी फैलने लगी हैं. इस मामले को लेकर कई बार जल निगम से बात की गई. गंगा प्रदूषण बोर्ड को भी शिकायत की गई. मगर कही कोई सुनवाई नहीं हुई. इसलिए क्षेत्र की जनता ने उन्हें बंधक बना लिया है. संजय सेठ ने ये भी कहा कि उन्हें जनता से कोई शिकायत नहीं है, क्योंकि यहां लोगों को काफी परेशानी हो रही है और उनकी हर मांग जायज है. 

होगी सख्त कार्रवाई

इस पूरे मामले पर वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी का भी बयान सामने आया है. मेयर ने इसे घोर लापरवाही बताया है. मेयर का कहना है कि क्षेत्र पार्षद द्वारा पिछले 3 से 4 महीने से इस मामले को उठाया जा रहा था. मगर ये मामला जल बोर्ड और गंगा बोर्ड के बीच अटका हुआ था. कई बार अधिकारियों से बात की गई. मगर ध्यान नहीं दिया गया. इस मामले की जानकारी जल निगम के बड़े अधिकारियों और नगर आयुक्त को भी दे दी गई है. मेयर ने साफ कहा कि इस मामले में जो भी अधिकारी दोषी होगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT