लोकसभा से पहले 15 दिन के अंदर PM मोदी का दूसरा वाराणसी दौरा, समझिए इसके मायने!

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने भी जोरों-शोरों से अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल यानी शनिवार की शाम में पहुंच रहे हैं. ये पीएम मोदी का 15 दिनों के अंदर दूसरा वाराणसी दौरा है. इससे पहले वह 23 फरवरी के दिन वाराणसी दौरे पर आए थे. पीएम का ये दौरा काफी खास माना जा रहा है.

बता दें कि यह पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का अंतिम दौरा माना जा रहा है. दरअसल जल्द ही देश में आचार संहिता लग जाएगी और लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वह वाराणसी से तीसरी बार बीजेपी प्रत्याशी घोषित होने के बाद बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए विश्वनाथ मंदिर भी जाएंगे.

काशी विश्वनाथ का करेंगे दर्शन पूजन

मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. वहीं इसे पहले वह बनारस लोकोमोटिव कारखाने के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. इसके अगले दिन सुबह यानी रविवार को आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां वह आजमगढ़ एयरपोर्ट सहित पांच अन्य एयरपोर्ट की सौगात भी देंगे. इसके साथ ही वह महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय का भी लोकार्पण करेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

17 दिनों में दूसरी बार वाराणसी आ रहे पीएम मोदी 

बता दें कि पीएम मोदी 17 दिनों के भीतर दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में 22 फरवरी को आए थे. इस दौरान उन्होंने हजारों करोड़ रुपए की सौगात न केवल काशीवासियों को, बल्कि पूर्वांचल की जनता को दी थी, लेकिन इस बार खास यह है कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का यह अंतिम दौरा माना जा रहा है.

भारतीय जनता काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी के मुताबिक, पीएम मोदी शनिवार की शाम वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. यहां पर उनका जोरदार स्वागत होगा. फिर एयरपोर्ट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर के रास्ते 35 स्वागत पॉइंट बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से सीधे भोजुबीर चौराहा फिर गोलघर चौराहा कचहरी, पुलिस लाइन उसके आगे चौकाघाट फिर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय और लहुराबीर मैदागिन, चौक होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचेंगे.

दर्शन पूजन के बाद प्रधानमंत्री सीधे बरेका गेस्ट हाउस रात्रि विश्राम के लिए पहुंच जाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले दिन रविवार की सुबह लगभग साढ़े 10 बजे BLW से आजमगढ़ के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे. आजमगढ़ में कार्यक्रम में शिरकत करके पीएम मोदी दोपहर लगभग 2 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचकर दिल्ली लौट जाएंगे.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT