महोबा: 58 पुलिसकर्मी वाले थाने में बने मंदिर से हो गई मूर्तियां चोरी, पुलिस को भनक तक नहीं

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के महोबा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी को चौंका दिया है. दरअसल यहां 58 पुलिसकर्मियों के नीचे से ही चोरों ने अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली. ये अष्टधातु की मूर्ति थाने के अंदर बने मंदिर में रखी थी. हैरानी की बात ये है कि थाने में 58 पुलिसकर्मी तैनात हैं. लेकिन चोरों ने ऐसा हाथ साफ किया कि चोर थाने के अंदर बने मंदिर से ही मूर्ति और सिंहासन चुरा कर ले गए. 

बता दें कि जैसे ही ये घटना सामने आई, पुलिस के सुरक्षा दावों पर सवाल उठ गए. लोगों का कहना है कि जब पुलिस थाने में बने मंदिर की ही सुरक्षा नहीं कर पाई तो आखिर आम जनता की सुरक्षा कैसे करेगी? 

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला कबरई थाने के अंदर से सामने आया है. इस थाने में 58 पुलिसकर्मी तैनात है. यहां मंदिर में राधा-कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति रखी थी. चोरों ने थाने के अंदर बने मंदिर से ही मूर्ति और सिंहासन चोरी कर लिया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चोरी की गई मूर्तिया अष्टधातु की बताई जा रही हैं. मूर्तिया चोरी होने से भक्तों में हड़कम्प मचा हुआ है. बता दें कि जिस मंदिर में चोरी हुई है, वह मंदिर पत्थर मंडी कबरई के थाना परिसर में स्थापित है. इस मंदिर की सुरक्षा और रखरखाव की जिम्मेदारी पुलिस की है. यह मंदिर पूरे नगरवासियों की आस्था का प्रतीक है. 

यूं हुआ चोरी का खुलासा

बता दें कि आज यानी शुक्रवार की सुबह जब लोग मंदिर में पूजा अर्चना करने गए तो उन्हें मंदिर से मूर्तियां गायब मिली. बताया जा रहा है कि मंदिर से  राधा कृष्ण की मूर्ति, पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति और काली माता की मूर्ति गायब थी. 

ADVERTISEMENT

हैरानी की बात ये भी है कि जिस थाने में मंदिर स्थापित है, उस थाने में दो निरीक्षक,11 उपनिरीक्षक तथा 10 हेड कॉन्स्टेबल व 35 सिपाही एवं आधा दर्जन महिला सिपाही तैनात हैं. हैरत की बात ये है कि चोर, चोरी करके फरार भी हो गए और पुलिस को चोरी की भनक तक नहीं लगी. 

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर जब यूपीतक ने थाना प्रभारी वीरेंद्र प्रताप सिंह से सवाल किया तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया. थाना प्रभारी ने कहा कि मूर्तियां जल्द मिल जाएंगी. 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT