कौशांबी : जहरीली टॉफी खाने से तीन बच्चियों मौत, एक की हालत गंभीर, पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

अखिलेश कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi News) जिले में ज़हरीली टॉफी खाने से शनिवार को एक और बच्ची की मौत हो गई. बता दें कि जहरीली टॉफी खाने से दो सगी बहनों की पहले ही मौत हो चुकी है, शनिवार को इलाज के दौरान एक और बच्ची की मौत हो गई. वहीं एक बच्ची अभी भी अस्पताल में अपनी जिंदगी से लड़ रही है. जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चियों में दो सगी बहनों की मौत दो दिन पहले हो चुकी हैं.

परिजनों ने पड़ोसियों पर टॉफी में जहर देकर मारने का आरोप लगाया था. मौत की सूचना मिलते ही आईजी एसपी सहित भारी फोर्स के गांव पहुच कर जांच पड़ताल की. वहीं मामले पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

टॉफी खाने से तीन बच्चियों की मौत

घटना कड़ा धाम थाना क्षेत्र के सौरई बुजुर्ग गांव की है. राजकुमार प्रजापति बुधवार की शाम परिवार सहित खाना पीना खाकर छत पर जाकर सो गए. जब गुरुवार की सुबह उनकी 7 वर्षीय बेटी वर्षा रानी की नींद खुली तो उनके बिस्तर के पास एक Bovita कंपनी के टॉफी का रैपर पड़ा मिला, जिसे चार बच्चियों ने मिलकर खाया. जिसके कारण वर्षा रानी पुत्र राजकुमार (8 वर्ष ) आरुषि पुत्री अशोक (4 वर्ष ) साधना पुत्री वासुदेव (8 वर्ष ) शालिनी पुत्री वासुदेव (7 वर्ष ) ने टॉफी खाने की थोड़ी देर बाद चारों बच्चियों की तबीयत बिगड़ने लगी. उनके पेट में दर्द के साथ ही उल्टी और दस्त होने लगा. उल्टी और दस्त होने से बच्चियां अचेत अवस्था में होने लगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आनन-फानन में परिजन बच्चियों को अपने निजी वाहन से सीएचसी इस्माइलपुर कड़ा में भर्ती कराया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिराथू क्षेत्राधिकारी अवधेश विश्वकर्मा ने बताया कि, ‘सौरई बुजुर्ग गांव मैं 2 दिन पहले पड़ोसी के द्वारा जहरीली टॉफी खिलाने के कारण 4 बच्ची बीमार हो गई थी. उनको इलाज हेतु मंझनपुर रेफर किया गया था. वहां स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो बच्चों को प्रयागराज रेफर किया गया. उस दिन दो बच्चों की मौत हो गई थी. आज तीसरे बच्चे की मौत हो गई है. आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ की गई तो जिसमें वह अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.’

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT