मुस्लिम लड़की से निकाह के लिए आशीष से मोहम्मद यूसुफ बना नायब तहसीलदार! पहली पत्नी पहुंची थाने

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मौदहा कस्बे में तैनात नायब तहसीलदार (Hamirpur Nayab Tehsildar) आशीष गुप्ता धर्मं परिवर्तन कर मुस्लिम महिला से निकाह करने के मामले में मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. जालीदार टोपी पहनकर नमाज पढ़ने की फोटो वायरल होने के बाद अब आशीष गुप्ता की पत्नी ने उनके खिलाफ धर्म परिवर्तन कर दूसरी शादी करने का मुकदमा दर्ज करवाया है.

नमाज पढ़ने की तस्वीरें हुईं थी वायरल

बता दें कि हमीरपुर जिले में बीते दिन धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया था. यहां एक नायब तहसीलदार ने ना सिर्फ मुस्लिम धर्म अपनाया बल्कि मुस्लिम महिला से चोरी छिपे दूसरी शादी भी कर ली थी. अब इस मामले में नायब तहसीलदार और उनकी नई मुस्लिम पत्नी सहित छह लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले ने तब तूल पकड़ा था जब नायब तहसीलदार की नमाज़ पढ़ते फोटो वायरल हुई थी. इस मामले में पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो नामजद सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

आशीष से बने मोहम्मद यूसुफ

धर्मपरिवर्तन का यह मामला मौदहा कोतवाली कस्बे का था. यहां बीते दिन मौदहा तसील में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता का मस्जिद में नमाज़ पढ़ते फोटो वायरल हुई थी. यहां मस्जिद में जब एक अज्ञात शख्स को लोगों ने दो दिन नमाज़ पढ़ने आते देखा तो इसकी पूछताछ शुरू हो गई. लोगों ने जब अज्ञात शख्स से जानकारी ली तो उसने अपना नाम मोहम्मद यूसुफ बताया और कानपुर का रहने वाला बताया.  लेकिन जब उसने अपने आपको मौदहा तहसील का नायब तहसीलदार बताया तो लोगों के होश उड़ गए.  तब से ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ था और पुलिस जांच में जुटी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुश्किल में घिरे नायब तहसीलदार

पुलिस ने इस मामले में दो नामजद सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस देर रात ही नामजद दो लोगों को हिरासत में ले लिया था, जबकि नायब तहसीलदार की पत्नी की तरफ से नायब तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

वहीं इस मामले में हमीरपुर एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि, ‘नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की पत्नी ने नायब तहसीलदार सहित पांच लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली में तहरीर दी है. जिसमें नायब तहसीलदार पर बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने और मौदहा कस्बे में मस्जिद के मुअज्जिन मुहम्मद मुस्ताक उर्फ बाबू आढ़ती सहित चार अन्य के खिलाफ धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कराने का आरोप है.’ उन्होंने आगे बताया कि, ‘ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. दो नामजद पुलिस हिरासत में हैं. जबकि नायब तहसीलदार द्वारा दूसरी शादी करने के साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं.’

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT