अब्दुल्ला आजम के अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र मामले में आज फिर नहीं हुई सुनवाई, जानें इसका कारण

आमिर खान

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Abdullah Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों का मामला रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है. इस मामले में अंतिम बहस के लिए तारीख नियत थी, जिसमें एक बार फिर बचाव पक्ष यानी अब्दुल्ला खान पक्ष के वकीलों ने अदालत में तारीख दिए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है. याद रहे कि अंतिम बहस के लिए पिछली तारीख पर आजम खान पक्ष के वकील ने बहस की तैयारी के लिए 6 दिन का समय मांगा था जो आज यानी बुधवार को पूरा हुआ. मगर अभी अब्दुल्ला पक्ष की और से अधिक समय की मांग की गई है जिस पर अभियोजन पक्ष ने आपत्ति लगाई है. 2 दिन बाद की यानी 28 जुलाई 2023 की तारीख तय हुई है. अब उस दिन देखना होगा कि अदालत इस प्रार्थना पत्र पर क्या निर्णय देती है.

अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया, “आजम खान के डबल जन्म प्रमाण पत्र मामले में बहस आज नियत थी. पिछली तिथि 20 तारीख को नियत थी जिसमें बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा माननीय न्यायालय से यह कहा गया कि मुझे बहस की तैयारी करने के लिए 6 दिन का समय दिया जाए, जिसमें माननीय न्यायालय ने आज की तिथि नियत की थी. बचाव पक्ष के द्वारा आज पुनः प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया कि पपत्र प्राप्त नहीं हुई है और 482 का हाईकोर्ट में पेंडिंग है इसलिए उन्हें और समय दिया जाए.

 

उन्होंने आगे बताया, “इस पर अभियोजन के द्वारा लिखित आपत्ति की गई. प्रार्थना पत्र के निस्तारण के लिए 28 तारीख यानी 2 दिन का समय दिया गया है. अगली तिथि 28 तारीख को नियत की गई है और यह पत्रावली अंतिम बहस में नियत है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT