रामपुर: पत्नी को प्रेमी के यहां छोड़ आया पति, दहेज लौटाने से किया इनकार, जानें अनोखी कहानी

रामपुर: पत्नी को प्रेमी के यहां छोड़ आया पति, दहेज लौटाने से किया इनकार, जानें अनोखी कहानी
सांकेतिक तस्वीरफोटो: आमिर खान, यूपी तक

'दुल्हन ही दहेज है' अक्सर यह स्लोगन समाज में अच्छा मैसेज देने के लिए जगह-जगह लिखे जरूर देखे होंगे आपने. मगर ठीक इसके उलट रामपुर में दहेज से प्यार और दुल्हन को नजरअंदाज करने की एक घटना सामने आई है. यहां पर नवविवाहिता को उसके पति ने त्याग दिया है, लेकिन उसने दुल्हन पक्ष की ओर से मिले दहेज पर पूरी तरह से कब्जा जमा लिया है.

अहम बिंदु

दरअसल, जनपद रामपुर के थाना अजीम नगर क्षेत्र निवासी चंद्रपाल सिंह ने अपनी बेटी की शादी 4 महीने पहले बड़े शौक के साथ की थी. बताया गया कि चंद्रपाल ने अपनी हैसियत से बढ़कर शादी में दान-दहेज देकर बेटी को शाहबाद थाना क्षेत्र के शिवा के साथ विवाह कर विदा किया था. लेकिन कुछ दिन के बाद दोनों पति-पत्नी के बीच अनबन शुरू हो गई.

इस अनबन का कारण जानकर तब चंद्रपाल सिंह के पैरों तले से जमीन खिसक गई, जब उन्हें पता चला कि उनकी बेटी का गणेश नाम के एक शख्स के साथ शादी से पहले से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था.

शिवा को अपनी पत्नी का किसी और के साथ प्रेम-प्रसंग नागवार गुजरा. जिसके बाद वह पत्नी को उसके प्रेमी के घर छोड़ आया. फिर यहीं से शुरू हुई मिलन, जुदाई और वफा की कहानी. अक्सर ऐसी कहानियां फिल्मों में ही देखने को मिलती हैं, लेकिन यहां पर 3 जिंदगियों के बीच में वक्त ने ऐसा ताना बाना बुना कि एक तरफ तो पति-पत्नी एक दूसरे से जुदा हुए तो वहीं प्रेमी और प्रेमिका साथ रहने लगे.

इन सब के बीच दिलचस्प बात यह रही कि पति शिवा ने अपनी पत्नी को तो उसके प्रेमी के घर छोड़ दिया, लेकिन शादी के दौरान मिला दहेज अपने कब्जे में ले लिया. पिता चंद्रपाल चाहते हैं कि बेटी की शादी के दौरान दिया गया दहेज उन्हें वापस मिल जाए, ताकि वह अपनी दूसरी बेटी की भविष्य में होने वाली शादी में इस्तेमाल कर सकें.

सांकेतिक तस्वीर
रामपुर के गंदे तालाब का हुआ कायाकल्प, PM मोदी ने मन की बात में किया इसका जिक्र

संबंधित खबरें

No stories found.