रामपुर उपचुनाव: आजम बोले- 'सारे बूथ खाली पड़े हैं, ये तो हिटलर ने भी नहीं किया होगा'

रामपुर उपचुनाव: आजम बोले- 'सारे बूथ खाली पड़े हैं, ये तो हिटलर ने भी नहीं किया होगा'
फोटो: यूपी तक

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों (Azamgarh & Rampur Lok Sabha byelection) पर गुरुवार को हो रहे उपचुनाव के लिए छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान जारी है. इस बीच अपना वोट डालने पहुंचे रामपुर के सपा विधायक आजम खान से यूपी तक ने खास बातचीत की. इस मौके पर गुस्से में नजर आए आजम खान ने प्रदेश सरकार पर जमकर तीखा प्रहार किया.

'आप वोट करने जा रहे हैं, क्या देख रहे हैं आप?' इस सवाल के जवाब में रामपुर विधायक ने कहा,

"अंधे हैं हम दिख ही कहां रहा है. न आपको दिख रहा है, न आपके कैमरे को दिख रहा है. हम तो अंधे हैं. आप देख नहीं रहे हैं सारे बूथ खाली पड़े हैं, कोई वोट डालने वाला ही नहीं है."

आजम खान

'रामपुर का चुनाव किस तरफ जा रहा है?' इस पर आजम ने कहा, "चुनाव ही कहां हो रहा है, जाएगा किस तरफ, ये चुनाव होता है? यह तो हिटलर ने भी नहीं किया होगा. आपको दिख रहा है कि ये निष्पक्ष चुनाव हो रहा है?

'आप चाहेंगे कि डीएम और एसपी इसका संज्ञान लें?' इसके जवाब के आजम खान ने कहा, "मेरे कारिंदे थोड़े ही हैं डीएम और एसपी, ये तो सरकार के कारिंदे हैं. वो तो वो करेंगे जो सरकार कहेगी. सरकार निष्पक्ष चाहती तो निष्पक्ष होता."

बिलासपुर में दारोगा पर बुजुर्ग से अभद्रता का आरोप


रामपुर के बिलासपुर के एक मतदान स्थल पर हंगामे की खबर है. यहां वोट डालने आए एक बुजुर्ग के साथ एक दारोगा द्वारा कथित रूप से अभद्रता किए जाने से नाराज लोगों ने हंगामा किया. प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने मौके पर पहुंचकर नाराज लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया.

आपको बता दें कि वहीं, रामपुर लोकसभा क्षेत्र में 17 लाख से अधिक मतदाता हैं. क्षेत्र के 50% वोटर हिंदू और करीब 49% मतदाता मुस्लिम हैं. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा को एक लाख नौ हजार 997 मतों के भारी अंतर से हराया था.

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सीधा मुकाबला सपा के आसिम राजा और भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी के बीच है. लोधी पूर्व में आजम खान के करीबी रह चुके हैं. उन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

रामपुर उपचुनाव: आजम बोले- 'सारे बूथ खाली पड़े हैं, ये तो हिटलर ने भी नहीं किया होगा'
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in