रामपुर: आजम पर 80 केस दर्ज करवाने वाले BJP उम्मीदवार बोले- यहां खान का चैप्टर अब क्लोज

रामपुर: आजम पर 80 केस दर्ज करवाने वाले BJP उम्मीदवार बोले- यहां खान का चैप्टर अब क्लोज
फोटो: आमिर खान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा सीट और रामपुर (Rampur) विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों के लिए भाजपा (BJP) ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने रामपुर विधानसभा सीट से आकाश सक्सेना उर्फ हनी को अपना उम्मीदवार बनाया है तो वहीं मैनपुरी लोकसभा सीट से पूर्व सांसद रघुराज शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है.

रामपुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने यूपीतक से खास बातचीत की है. भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि, आजम खान (Azam Khan) का चैप्टर अब रामपुर से हमेशा के लिए क्लोज हो चुका है. भाजपा रामपुर विधानसभा सीट का यह चुनाव ऐतिहासिक रूप से जीतने जा रही है.

भाजपा उम्मीदवार ने आगे कहा कि रामपुर का चुनाव विकास और रोजगार के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. ये चुनाव सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि रामपुर में रोजगार एक बड़ा मुद्दा रहा है और ये मुद्दा लेकर भी हम जनता के बीच में जाएंगे.

आजम चैप्टर हुआ रामपुर में क्लोज

आजम खान के खिलाफ लड़ी लंबी लड़ाई को लेकर आकाश सक्सेना ने कहा कि, जहां तक लड़ाई की बात है, अब उसका कोई अर्थ नहीं है क्योंकि आजम चेप्टर अब रामपुर से क्लोज हो चुका है. अब यहां सिर्फ विकास की ही बात होगी. मुसलमानों के समर्थन के मुद्दे पर भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने कहा कि रामपुर में हिंदू-मुस्लिम एकता का जो परिणाम सामने आएगा वह देश में एक मिसाल साबित होगा.

आजम पर कराए हैं कई केस दर्ज

रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने आकाश सक्सेना उर्फ हनी को ऐसे ही अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को घेरने और सजा दिलवाने में आकाश सक्सेना की भी अहम भूमिका रही है. आकाश सक्सेना ने आजम खान के खिलाफ 80 से अधिक मुकदमें दर्ज करवाए थे. आकाश सक्सेना पेशे से वकील हैं ऐसे में उन्होंने इन मुकदमों की पैरवी भी कोर्ट में खुद की थी.

भाजपा ने आकाश सक्सेना को 2022 विधानसभा चुनावों में भी रामपुर से अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन चुनावों में आजम खान ने आकाश सक्सेना को हरा दिया था. अब देखना यह होगा कि आजम खान के बिना सपा का गढ़ रहे रामपुर में भाजपा सेंधमारी कर पाएगी या नहीं.

रामपुर: आजम पर 80 केस दर्ज करवाने वाले BJP उम्मीदवार बोले- यहां खान का चैप्टर अब क्लोज
उपचुनाव: BJP ने मैनपुरी में शिवपाल के करीबी तो रामपुर में आजम खान के विरोधी को दिया टिकट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in