यूपी के इस मेडिकल कॉलेज में होगी बंपर भर्ती, यहां जानें पूरी जानकारी

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

यूपी के ये मेडिकल कॉलेज अब 1434 डॉक्टर स्टाफ की भर्ती करने जा रहा है. यह भर्ती नवीन सृजित पदों पर होगी, इनमें 734 पद नियमित और 700 पद आउटसोर्सिंग से भरे जाएंगे. प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की तरफ से पद सृजन का प्रस्ताव शासन को 28 सितंबर 2022 को भेजा गया था. इसके लिए शासन ने नियमित श्रेणी के 397 ब्रॉड स्पेशलिटी की 6 यूनिट के लिए 168 सुपर स्पेशलिटी की 4 यूनिट के लिए 112 पद और प्रतिनियुक्ति श्रेणी में 3 पर जिसमें कुल 734 पदों को मंजूरी मिली है.

अहम बिंदु

इसमें आउटसोर्सिंग के तहत 420 पद ब्रॉड स्पेशलिटी के 168 और सुपर स्पेशलिटी के 112 जिसमें कुल 700 पदों को भरने के लिए शासन से मंजूरी मिल गई है.

आपको बता दें कि ब्रॉड स्पेशलिटी के तहत पहली बार 372 पदों की भर्ती की जाएगी. जिस में निर्मित श्रेणी में एसोसिएट वा असिस्टेंट प्रोफेसर के 6, सीनियर व जूनियर रेजिडेंट के 18, सिस्टर फार्मेसिस्ट स्टोर कीपर के 6 और स्टाफ नर्स के 126 जबकि रिकॉर्ड क्लर्क के 12 पदों को शासन से मंजूरी मिली है. आउटसोर्सिंग में मेडिकल सोशल वर्कर के 6 लैब अटेंडेंट के 12 तकनीकी सहायक के अट्ठारह चपरासी 6 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 72 सफाई कर्मचारी 36 वर्ष सुरक्षाकर्मी के 18 पद भरे जाएंगे.

वही आउटसोर्सिंग से सुपर स्पेशलिटी के 112 नए पद भरे जाएंगे. नर्सों की नियुक्त होने से मरीजों की देखभाल भी ठीक तरह से हो पाएगी. वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एसपी सिंह के मुताबिक कॉलेज में कई श्रेणियों के पदों को मंजूरी मिली है. इससे मेडिकल कॉलेज और चिकित्सालय की व्यवस्था में और बेहतर सुधार होगा और इन पदों के लिए जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर.
लखनऊ: शार्ट सर्किट से घर में लगी भीषण आग, बुजुर्ग महिला की मौत, बेटी को बचाया गया

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in