प्रयागराज: गर्लफ्रेंड के शौक ऐसे कि पूरा करने के लिए बनना पड़ा चोर, जानिए पूरा मामला

प्रयागराज: गर्लफ्रेंड के शौक ऐसे कि पूरा करने के लिए बनना पड़ा चोर, जानिए पूरा मामला
फोटो: आनंद राज

प्रयागराज पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना विवेक पाल समेत 6 सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए चोरी की 24 बाइक बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त पिछले 3 सालों से बाइक चोरी की वारदातों में शामिल है.

अहम बिंदु

कोविड के दौरान लॉक डाउन में सभी बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे. इसी बीच सरगना विवेक पाल ने अपने साथी मनीष के साथ मिलकर बाइक चोरी करना शुरू कर दी. जिसके बाद गिरोह से चार अन्य सदस्य भी जुड़े. पुलिस ने बताया की यह गिरोह प्रयागराज शहर और उसके आसपास के इलाको से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह सभी अपनी गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे.

खास बात ये है कि गिरफ्तार सरगना विवेक पाल ने बीएससी किया हुआ है, जबकि उसका साथी मनीष भी ग्रेजुएशन किया है. गिरफ्तार गिरोह के अन्य सदस्य भी एजुकेटेड हैं. एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि यह गिरोह बाइक चोरी करने के बाद उसे बेहद सस्ते दामों में बेचा करते थे. सत्तर अस्सी हजार की बाइक को फर्जी दस्तावेज तैयार करके 25 से 30 हजार रूपए में बेच दिया करते थे.

एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार सभी अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट तहत कार्रवाई की जाएगी. चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर अर्जित की गई इनकी संपत्तियों को भी चिन्हित करके जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के हाथ लगे बाइक चोरी करने वाला गैंग के सदस्य कोविड-19 काल में बेरोजगारी में इसको बाइक चोरी करने का रोजगार का जरिया बनाया. इन चोरों के पास अपनी गर्लफ्रेंड भी थी जिनके महंगे शौक इसी बाइक चोरी के पैसों से किया करते थे.

इस बाइक चोरी के मामले से जुड़े हुए कुछ कबाड़ियों के नाम भी सामने आएं हैं, जहां पर यह चोरी की बाइक को कटवा दिया करते थे. उन सभी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. एसएसपी अजय कुमार ने गिरोह का खुलासा करने वाली सिविल लाइंस और कर्नलगंज थाने की पुलिस को 25- 25 हजार रूपए के इनाम की भी घोषणा की.

प्रयागराज: गर्लफ्रेंड के शौक ऐसे कि पूरा करने के लिए बनना पड़ा चोर, जानिए पूरा मामला
कानपुर: लॉकर से जेवरात चोरी मामले के पीड़ितों ने की एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in