प्रयागराज: माघ मेले में इस्लामिक किताबें बेचने वाले 3 गिरफ्तार

प्रयागराज: माघ मेले में इस्लामिक किताबें बेचने वाले 3 गिरफ्तार
फोटो: यूपी तक

माघ मेले में इस्लाम धर्म का प्रचार करने और हिन्दू धर्म की गलत धारणा पेश करने वाले इस्लामिक साहित्य को बेचने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये लोग तमाम भीड़ भाड़ और हिन्दू धार्मिक स्थलों पर इस्लामिक साहित्य बेचते हैं. इनके पास जो किताबें पुलिस को मिली हैं, उसमें इस्लाम धर्म को श्रेष्ठ और हिन्दू धर्म की गलत धारणा से पेश किया गया है.

खास बात ये है कि जो लोग इनसे इस्लामिक साहित्य खरीदते हैं, उसकी डिटेल्स ये लोग लेते हैं और साहित्य खरीदने की फोटो खींच कर ये दुबई में बैठे शख्स को भेजते हैं. इसके बदले दुबई से इनको पैसा भेजा जाता था. पुलिस अब इस दुबई वाले शख्स के बारे में पता लगा रही है.

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि पकड़ा गया महमूद हसन गाजी एक मदरसे में टीचर भी है और पैगामें बहदानियत संस्था का प्रेजिडेंट भी है. और इसके साथ समीर उर्फ नरेश कुमार ,मोहम्मद मोहनीश उर्फ आशीष गुप्ता ने कुछ दिनों पहले हिन्दू धर्म त्याग कर इस्लाम धर्म अपनाया था.

महमूद हसन गाज़ी दुबई से मिले पैसों से इस्लामिक साहित्य छपवा कर इन दोनों लोगो के माध्यम से हिन्दू धर्म स्थल पर जाकर इस्लामिक साहित्य बेचता था और उनकी डिटेल और मोबाइल नम्बर  लेकर बाद में भी उनसे संपर्क साधता था. पुलिस के मुताबिक ये सारा ताना-बाना धर्मांतरण के मकसद से ही बुना गया था.

दो दिन पहले माघ मेले में इस्लामिक साहित्य बेचे जाने का मामला बीजेपी MLC निर्मला पासवान ने उठाया था और इसकी शिकायत पुलिस से की थी आज प्रयागराज की पुलिस ने माघ मेले में ठेले पर इस्लामिक साहित्य बेचने वाले तीनो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से 204 इस्लामिक साहित्य से जुड़ी किताबें और अन्य सामानों को बरामद कर लिया. पुलिस अब उस शख्स का पता लगाने में जुटी है जो उन लोगो को फंडिंग करता था.

प्रयागराज: माघ मेले में इस्लामिक किताबें बेचने वाले 3 गिरफ्तार
सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद भी नहीं हो सकी खुशी दुबे की रिहाई, दो पुलिस इंस्पेक्टर तलब

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in