माफिया मुख्तार के बड़े भाई और BSP सांसद अफजाल अंसारी से ED ने 8 घंटे तक की पूछताछ

बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से ईडी ने 8 घंटे तक की पूछताछ.
बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से ईडी ने 8 घंटे तक की पूछताछ. फोटो: यूपी तक

माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर से बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से करीब 8 घंटे से अधिक समय तक ईडी की टीम ने प्रयागराज दफ्तर में पूछताछ की है. पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से बाहर निकले अफजाल अंसारी ने इशारों-इशारों में सरकार के इशारे पर सरकारी एजेंसियों द्वारा उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

अहम बिंदु

अफजाल अंसारी ने कहा है कि सामने 2024 का लोकसभा चुनाव है. 2019 के लोकसभा चुनाव में मनोज सिन्हा को गाजीपुर से मात मिली थी. बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव में भी गाजीपुर में खाता नहीं खोल पाई है. इसलिए सरकारी एजेंसियों के जरिए उत्पीड़न की कार्रवाई की जा रही है.

हालांकि अफजाल अंसारी ने कहा कि किसी भी एजेंसी के सामने वह कभी भी बयान या फिर पूछताछ के लिए तैयार हैं. अफजाल अंसारी ने कहा कि यह बदले के तहत किया जा रहा है. अफजाल ने आरोप लगाया है कि देश की न्यायपालिका को टिप्पणी करनी पड़ती है. ऐसे में सरकार से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है.

अफजाल अंसारी ने कहा कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनावों में भी पराजय सामने दिखाई दे रही है, क्योंकि गाजीपुर वाराणसी से सटा हुआ है, लेकिन गाजीपुर में खाता तक नहीं खुल पा रहा है. इस लिए उत्पीड़न किया जा रहा है, ताकि आने वाले चुनाव में किसी तरह से मात दिया जा सके.

वहीं सपा सांसद आजम खान को लेकर अफजाल अंसारी ने कहा कि न्यायपालिका को टिप्पणी करनी पड़ रही है, कई महीनो तक जजमेंट नहीं आने दिया जा रहा है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को टिप्पणी करनी पड़ रही है कि अदालत फैसला सुरक्षित रखने के महीनो बाद क्यों फैसला नहीं दे रही है.

अफजाल अंसारी ने दावा किया कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को पूर्वांचल में मुंह की खानी पड़ेगी. वह किसी सरकारी उत्पीड़न से झुकने वाले नहीं हैं. उन्होंने हमेशा सत्ता के खिलाफ मुखर होकर आम लोगों की लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ते रहेंगे. इसके लिए चाहे उन्हें कितने भी मुकदमे झेलने पड़े.

गौरतलब है कि माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इसी मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के भाई सांसद अफजाल अंसारी और मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को पूछताछ के लिए आज तलब किया था. प्रयागराज के ईडी दफ्तर पहुंचे अफजाल अंसारी से करीब 8 घंटे से अधिक समय तक ईडी की टीम ने गहनता से पूछताछ की.

हालांकि समय अभाव के चलते आज मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से पूछताछ नही हो सकी है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों के भीतर उन्हें दोबारा नोटिस देकर बयान के लिए ईडी की टीम तलब करेगी.

बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से ईडी ने 8 घंटे तक की पूछताछ.
मुख्तार अंसारी से जुड़े मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज ने खुद को सुनवाई से किया अलग

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in