बरेली में जबरदस्त हंगामा, जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा, चप्पे -चप्पे के अब ऐसे हालात

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश के बरेली में ज्ञानवापी मुद्दे पर आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर के गिरफ्तारी देने के ऐलान के बाद जमकर बवाल हुआ.
social share
google news

Uttar Pradesh News :  उत्तर प्रदेश के बरेली में ज्ञानवापी मुद्दे पर आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर के गिरफ्तारी देने के ऐलान के बाद जमकर बवाल हुआ. मौलान तौकीर ने कुछ दिन पहले ही इसका ऐलान किया था. गिरफ्तारी से पहले मौलाना ने सबसे पहले नमाज अदा की. हालांकि, प्रशासन ने उन्हें बाद में रिहा कर दिया. वहीं जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए. ये सब शांतिपूर्वक निपटने के बाद श्यामगंज बाजार में कुछ अराजक तत्वों ने माहौल अशांत करने का प्रयास किया.

बरेली में जबरदस्त हंगामा

बता दें कि बरेली में  नमाज के बाद तौकीर रजा ने लोगों को संबोधित किया और फिर गिरफ्तारी देने के लिए इस्लामिया ग्राउंड की तरफ जाने लगे. इस दौरान उनके समर्थकों को रास्ते में पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. जिससे समर्थक भड़क उठे और उन्होंने बैरिकेड गिरा दी. हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी और सूझबूझ के चलते स्थिति बिगड़ने नहीं पाई.बारादरी थाना क्षेत्र के शहामत गंज इलाके में पथराव हुआ है जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं.  मौके पर भारी फोर्स तैनात है. फ्लैग मार्च किया जा रहा है. शांति व्यवस्था कायम है.   

जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा

बता दें कि बरेली में ज्ञानवापी मामले पर इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल, बरेली शरीफ के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने 'जेल भरो' का आह्वान किया था. इसके बाद भारी भीड़ जमा हो गई. इसी के बाद पथराव की घटना हुई. दोपहर को जुमे की नमाज पढ़ने के बाद वो समर्थकों संग सड़क पर उतरने के लिए निकले तो पुलिस ने रोक लिया. हालांकि, बड़ी तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर उमड़ पड़े. उन्होंने जमकर नारेबाजी की. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT