लखीमपुर खीरी के BJP विधायक ने भीगते हुए कोतवाली में दिया धरना, ठंड से लगे कांपने, वजह जानिए

अभिषेक वर्मा

ADVERTISEMENT

भाजपा विधायक योगेश वर्मा
Lakhimpur News
social share
google news

Lakhimpur News: भारी बारिश के बीच भाजपा विधायक योगेश वर्मा लखीमपुर खीरी कोतवाली में धरने पर बैठ गए. तेज बारिश के दौरान भाजपा विधायक कोतवाली के अंदर जमीन पर बैठकर धरना देने लगे. विधायक के कोतवाली के अंदर धरना करने की खबर जैसे ही पुलिस अधिकारियों को मिली, हड़कंप मच गया. बता दें कि करीब 4 घंटे तक भाजपा विधायक का धरना जारी रहा.

आखिर क्यों दिया भाजपा विधायक ने कोतवाली में धरना

दरअसल ये पूरा मामला लखीमपुर खीरी कोतवाली से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर खीरी सदर सीट से बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के रिश्तेदारों के साथ पुलिस ने मारपीट की थी. इससे नाराज होकर विधायक कोतवाली पहुंचे और पुलिस के खिलाफ धरना दे दिया. 

बताया जाता है कि शनिवार रात करीब 10 बजे लखीमपुर सदर सीट से बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के भतीजे और उसके मित्रों के साथ पुलिस का विवाद हो गया. आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने भाजपा विधायक के भतीजे और उसके दोस्तों की पिटाई कर दी और उनका मेडिकल भी करवा दिया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विधायक पहुंच गए धरना करने

बता दें कि मामले की जानकारी भाजपा विधायक योगेश वर्मा को मिली. वह फौरन बारिश के बीच ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ लखीमपुर कोतवाली पहुंच गए. बताया जा रहा है कि वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने विधायक को पहचाना नहीं और ना ही किसी ने उनसे बैठने के लिए बोला. ये देख पहले से ही भड़के हुए भाजपा विधायक और भड़क गए और अपने समर्थकों के साथ भारी बारिश के बीच ही कोतवाली में धरने पर बैठ गए.

पुलिस ने दिया छाता तो मना कर दिया

भाजपा विधायक भारी बारिश के बीच लगातार चार घंटे तक अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे रहे. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उनको छाता भी दिया. मगर छाता लेने से विधायक ने साफ मना कर दिया. इस दौरान भाजपा विधायक आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते रहे.

ADVERTISEMENT

भाजपा विधायक योगेश वर्मा ने इस दौरान यूपीतक से भी बात की. इस दौरान उन्होंने कहा, जब हमारी ही कोई सुनने वाला नहीं है तो जनता का क्या ही होता होगा. उन्होंने कहा,  हम यहां किसी मांगों को लेकर नहीं बैठे हैं. हमारे कार्यकर्ताओं और हमारे अपने लोगों के साथ उत्पीड़न हुआ है. हम कोतवाली भी आए तब भी कोई सम्मान नहीं दिया गया. इसलिए हम यहां बैठा हैं. 

क्या हुआ कोतवाली के अंदर

पुलिसकर्मियों का कहना था कि कि जिन युवकों से विवाद हुआ था, वह शराब पिए हुए थे. वह पिटाई कर रहे थे. तभी उनके खिलाफ एक्शन लिया गया. इस दौरान भाजपा विधायक के रिश्तेदार उठे और बोले कि हमारे बेटे से गलती हो गई तो सजा भी हमें देंगे. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि मामले की जानकारी लखीमपुर खीरी जिले के एडिशनल एसपी ईस्ट पवन गौतम और एडिशनल एसपी वेस्ट नेपाल सिंह को मिली. वह फौरन मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने भाजपा विधायक को मनाया. इसके करीब 5 घंटे बाद भाजपा विधायक ने धरना खत्म किया. बता दें कि भाजपा विधायक को आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT