हमीरपुर में शादी के एक दिन पहले ही दूल्हा बारात लेकर लड़की के घर जा पहुंचा, वजह जान हंसी आएगी

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

लड़की पक्ष
Hamirpur
social share
google news

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक घर में शादी की तैयारियां चल रही थी. दूल्हा बारात लेकर अगले दिन आने वाला था. मगर अचानक शादी से एक दिन पहले ही दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंच गया. शादी से एक दिन पहले ही दूल्हा समेत बारात को देखकर लड़की वाले सन्न रह गए. 

शादी की तैयारियां पूरी थी नहीं और बारात एक दिन पहले ही आ चुकी थी. लड़की वालों को समझ ही नहीं आया कि आखिर एक दिन पहले ही दूल्हे राजा बारात लेकर कैसे आ गए? फिर पूरा मामला जानकर सभी ने अपना सिर पकड़ लिया और किसी तरह से कार्यक्रम आयोजित करवाया गया.

जानिए ये अजीब मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के सिकरोढ़ी गांव निवासी मृतक रामफल अनुरागी की पुत्री रेखा की शादी सदर कोतवाली के पारा पुरवा गांव के बेटाराम के साथ तय हुई थी. शादी की तारीख 27 फरवरी रखी गई थी. मगर गलती से शादी के कार्ड में तारीख 26 फरवरी छप गई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बेटाराम की भाभी कौशिल्या ने बताया, कार्ड छपाई में 27 की जगह 26 फरवरी की तारीख छप गई. परिवार में कोई ज्यादा पढा लिखा नहीं था, ऐसे में तारीख पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और कार्ड बांट दिए गए. ऐसे में शादी से एक दिन पहले ही रिश्तेदार घर आना शुरू हो गए.

एक दिन पहले ही दूल्हा बारात लेकर पहुंचा

बता दें कि इसी चक्कर में 27 की जगह 26 तारीख को ही दूल्हा अपने रिश्तेदारों और परिजनों के साथ बारात लेकर पहुंच गया. दुल्हन के गांव आने के बाद सभी को पता चला कि शादी तो 27 फरवरी की है. दूसरी तरफ एक दिन पहले बारात देखकर लड़की वाले भी घबरा गए. 

ADVERTISEMENT

दरअसल शादी की तैयारियां पूरी नहीं थी. ऐसे में वह बारात देखकर परेशान हो गए. बताया जा रहा है कि लड़की वालों की परेशानी को देखते हुए सभी गांव वालों ने उनकी मदद की और बारातियों का स्वागत मिलकर किया गया.

रातों-रात की गई तैयारियां

इस पूरे मामले पर गांव निवासी अशोक कुमार पांडेय ने बताया, रेखा के पिता की मौत हो चुकी है. बारात एक दिन पहले आई तो सारा कार्यक्रम बिगड़ने लगा, लेकिन गांव के सभी लोगों ने मिलकर मदद की. रातों-रात बारात के स्वागत-सत्कार की तैयारियां की गई. हलवाई लगाकर भोजन तैयार कराया गया. इसके बाद शादी की तैयारियां आयोजित की गई. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT