UP पुलिस परीक्षा सेंटर से जल्दी में निकली इस छात्रा ने पेपर को लेकर हंसते हुए ये बात बता दी

अमित तिवारी

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देकर बाहर निकलती छात्रा
up police constable recruitment
social share
google news

UP Police Constable Recruitment: पूरे उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा आयोजित हो रही है. छात्र-छात्राएं परीक्षा देकर बाहर निकल रहे हैं. इस बीच यूपी तक की टीम ने इटावा सेंटर से पेपर देकर बाहर निकल रहे छात्र-छात्राओं से बात की. यूपी तक ने छात्रों से जानने की कोशिश की कि आखिर पेपर कैसा था? उनका पेपर कैसा गया? और पेपर में क्या खास था?

इस दौरान छात्रों ने अलग-अलग उत्तर दिए और पेपर के बारे में अपनी-अपनी राय दी. किसी छात्र ने कहा कि पेपर टफ था. मगर काफी अच्छा था. हिंदी के काफी सवाल आए, जो की आसान रहे. किसी छात्र ने कहा कि पेपर में GK और अंग्रेजी के भी सवाल आए. ये सवाल मुश्किल थे.

कैसा आया पेपर?

इटावा के रहने वाले श्याम सिंह ने कहा कि उनका पेपर काफी अच्छा गया है. उम्मीद से अच्छा पेपर गया है. पेपर में हिंदी रीजनिंग के काफी सवाल आए हैं, जो उनके अच्छे गए हैं. पेपर एक नंबर गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस दौरान यूपी तक की टीम ने एक लड़की से भी बात की, जो पेपर देकर सेंटर से बाहर ही निकली थी. छात्रा से जब पूछा कि उसका पेपर कैसा गया तो उसने बताया कि उसका पेपर भी अच्छा हुआ है. मगर परीक्षा में रीजनिंग के काफी सवाल पूछे गए थे. मगर उसका पेपर उम्मीद से अच्छा हुआ है. 

परीक्षा देकर बाहर निकलती छात्रा

परीक्षा देकर बाहर निकले सौरभ यादव ने बताया कि परीक्षा में सबसे ज्यादा सवाल हिंदी और गणित के पूछे गए हैं. सवाल आसान नहीं थे. मगर अगर तैयारी के साथ जाया जाए तो ज्यादा मुश्किल सवाल भी नहीं थे.   

ADVERTISEMENT

पेपर देकर बाहर निकले एक छात्र ने बताया कि पेपर में हिंदी, GK काफी ज्यादा था. कल से ज्यादा अच्छा पेपर आज था. मगर पेपर के लिए समय काफी कम था. अगर छात्रों को परीक्षा में ज्यादा समय मिलता तो एग्जाम और भी अच्छा होता. 

कल से ज्यादा आसान थी परीक्षा

इस दौरान छात्रों ने बताया कि आज यानी रविवार के दिन हुआ पेपर कल यानी शनिवार के दिए आए पेपर से काफी आसान था. ज्यादातर छात्रों ने इस दौरान ये भी कहा कि परीक्षा का समय काफी कम दिया गया था और पेपर काफी लंबा था. इस दौरान छात्रों का चेहरा देखकर आसानी से पता लगाया जा सकता था कि उनका एग्जाम कैसा गया है.

ADVERTISEMENT

कई प्रदेशों से पेपर देने आए हैं छात्र

बता दें कि योगी सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर ये भर्तियां निकली हैं. अब इस भर्ती की परीक्षा आयोजित की जा रही हैं. परीक्षा देने के लिए लाखों छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है. बिहार, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली तक से छात्र परीक्षा देने उत्तर प्रदेश आए हैं. 

बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर यूपी सरकार के अलावा यूपी पुलिस, यूपी एसटीएफ और जांच एजेसियां अलर्ट पर हैं. शनिवार से लेकर आज रविवार तक पुलिस ने कई नकलचियों को दबोचा है और हर संभव कोशिश की है कि पुलिस भर्ती का ये एग्जाम आसानी से हो जाए.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT