टीन शेड में भरकर रखे थे सेक्स टॉयज! महाराजगंज-नेपाल बॉर्डर पर मिलीं होश उड़ाने वाली चीजें

अमितेश त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

छापेमारी में जब्त किए गए सेक्स टॉयज
Maharajganj
social share
google news

Maharajganj: देश में लगातार सेक्स टॉयज की मांग बढ़ती जा रही है. बताया जाता है कि सबसे ज्यादा डिमांड चाइनीज सेक्स टॉयज की है. मगर इन्हें देश में प्रतिबिधित कर दिया गया है. इसी बीच महाराजगंज में भारत-नेपाल सीमा पर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल को एक ऐसी चीज मिली है, जो सुर्खियों में आ गई है. 

दरअसल सीमा सुरक्षा बल और पुलिस को भारत-नेपाल सीमा के नो मेंस लैंड पर भारी मात्रा में चाइनीज सेक्स टॉयज मिले हैं. बता दें कि सेक्स टॉयज के करीब 50 गत्ते पुलिस ने बरामद किए हैं. इनकी कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है. 

ऐसे पकड़े गए चाइनीज सेक्स टॉयज

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली सरहद पर से चाइनीज सेक्स टॉयज को बरामद किया है. पुलिस को 50 से अधिक गत्ते हाथ लगे हैं. ये सभी चाइनीज सेक्स  टॉयज से भरे पड़े हैं. फिलहाल पुलिस ने इन चाइनीज सेक्स टॉयज को कस्टम विभाग को सौंप दिया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थित खनुआ में एक टीनशेड गोदाम है. यहां नेपाल से तस्करी करके लाई हुई कुछ चीज रखी हुई है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस, सीमा सुरक्षा बल के कर्मी वहां पहुंच गए और छापेमारी शुरू कर दी. 

इस दौरान सीमा सुरक्षा बल और पुलिस की टीमों को वहां एक टीनशेड नुमा मकान भी दिखा. यहां 50 गत्ते रख हुए थे. इसपर जांच टीमों को शक हुआ. जैसे ही इन गत्तों को खोला गया, जांच टीम भी हैरान गई गई. यहां भारी मात्रा में चाइनीज सेक्स टॉयज रखे हुए थे. ये सभी भारत में प्रतिबंधित थे.

ADVERTISEMENT

काफी ज्यादा है चाइनीज सेक्स टॉयज की मांग

बता दें कि चाइनीज सेक्स टॉयज की मांग काफी ज्यादा है. इसे काफी कीमत पर बेचा जाता है. इसने नेपाल से तस्करी करके भारत लाया जाता है और यहां थोक में बेचा जाता है. देश के बड़े शहरों तक में चाइनीज सेक्स टॉयज लाए जाते हैं और इन्हें बेचा जाता है. 

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर सोनौली थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने बताया, छापेमारी में 50 गत्तों को बरामद किया गया है. चाइनीज सेक्स टॉयज की कीमत करीब 50 लाख रुपये है. तस्करों ने काफी दिमाग लगाया मगर उनकी सारी योजना बेकार हो गई और हमने इसे बरामद कर लिया.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT