संभल: अस्पताल में मच्छरों से परेशान थी पत्नी, पति ने मांगी मदद तो कॉइल लेकर पहुंची यूपी पुलिस

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों अपराधियों पर एक्शन और एनकाउंटर को लेकर चर्चाओं में हैं. यूपी पुलिस अपने एक्शनों और कारमानों को लेकर वैसे तो हर समय सुर्खियों में बनी रहती है. मगर आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे जान आप भी यूपी पुलिस के इस कारनामे की तारिफ करें बिना रह नहीं पाएंगे.

दरअसल संभल के अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला को मच्छरों ने कांटा. इसे देख महिला के पति ने ट्वीट करके यूपी पुलिस से मदद मांग ली. अब उसे क्या पता था कि यूपी पुलिस उसके ट्वीट को इतनी गंभीरता से ले लेगी. ट्वीट देख पुलिस मुख्यालय ने संभल पुलिस को निर्देश दे दिया. फिर क्या था, डायल-112 पुलिस कुछ ही देर में मच्छरों से निदान का सामान लेकर खुद अस्पताल में पहुंच गई.

मच्छरों ने काटा तो मांग ली यूपी पुलिस से मदद

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी के संभल जनपद में अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला को मच्छरो ने कांटा तो युवक ने यूपी पुलिस को ट्वीट करके मदद मांग ली. पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलते ही डायल 112 पुलिस कुछ ही देर में मच्छरों से निदान का सामान लेकर खुद अस्पताल पहुंची और युवक को मच्छरों से बचाव का सामान दे दिया. यूपी पुलिस के पुलिसकर्मियों को ये करता देख अस्पताल में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. 

मॉस्किटो कॉइल लेकर पहुंची पुलिस

ADVERTISEMENT

दरअसल ये पूरा मामला संभल के चंदौसी से सामने आया है. यहां रहने वाले असद ने अपनी गर्भवती पत्नी के दर्द होने पर उसे शहर के अस्पताल में भर्ती करवाया. अस्पताल में आधी रात पत्नी को मच्छरों ने कांटना शुरू कर दिया. पत्नी की समस्या देख पति असद परेशान हो गया. समस्या से निजात पाने के लिए उसने यूपी पुलिस को ट्वीट करके मदद मांग डाली.

मिली जानकारी के मुताबिक, असद ने यूपी पुलिस के कॉल-112 और संभल पुलिस को ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरी पत्नी ने चंदौसी के हरि प्रकाश नर्सिंग होम में एक नन्ही परी को जन्म दिया है, लेकिन मेरी पत्नी यहां पर दर्द से पीड़ित है और साथ में बहुत ज्यादा मच्छर भी काट रहे है. कृपया मुझे तत्काल मॉस्किटो कॉइल उपलब्ध कराई जाए.”

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस ने फौरन कर दी कार्रवाई

यूपी पुलिस ने युवक के ट्वीट पर फौरन रिप्लाई किया. कुछ ही देर में संभल जिले की डायल-112 की पीआरवी मॉस्किटो कॉइल लेकर अस्पताल पहुंच गई और युवक को कॉइल सौंप दी. ये देख अस्पताल में मौजूद लोग और मदद मांगने वाला युवक भी हैरान रह गया. शायद उसे अंदाजा नहीं था कि यूपी पुलिस उसके पास मच्छरों से बचाव का सामान लेकर खुद पहुंच जाएंगी. युवक ने संभल पुलिस के पुलिसकर्मियों का दिल से धन्यवाद किया. वही इसके बाद युवक ने एक बार फिर CALL 112 को ट्वीट करते हुए तुरंत मामले का संज्ञान लेने और मार्टिन क्वाईल उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद किया है.

‘माफियाओं से लेकर मच्छरों तक का निदान’

इस मामले की जानकारी देते हुए यूपी पुलिस ने ट्वीट किया है. यूपी पुलिस ने ट्वीट किया, माफिया से लेकर मच्छर तक का निदान’  नर्सिंग होम में अपने नवजात शिशु और प्रसूता पत्नी को मच्छरों से राहत देने के लिये एक व्यक्ति द्वारा ट्वीट कर मदद की अपील की गई. #UP112 PRV 3955 ने त्वरित कार्यवाही कर नर्सिंग होम में मॉस्किटो क्वॉइल पहुँचाया.”

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT