भक्ति की शक्ति: हर रोज गंगा आरती की और पास कर लिया NEET एग्जाम, अब आया सीएम योगी का रिएक्शन

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

नीट के परिणाम (NEET Results) आ गए हैं. नीट रिजल्ट के साथ अब सफलता की कहानियां भी सामने आ रही हैं. आज हम आपको एक ऐसे छात्र के बारे में बताने जा रहे है, जिसने धर्म के साथ-साथ कर्म करके भी नीट में ऐसी सफलता पाई, जो हर तरफ चर्चा का विषय बन गई. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस यानी योगी आदित्यनाथ ऑफिस ने ट्वीट करके छात्र को बधाई दी गई हैं.  

दरअसल नीट परिक्षा में बदायूं के रहने वाले विभू उपाध्याय ने सफलता हासिल की है. खास बात ये भी है कि विभू हर रोज गंगा आरती में शामिल होते हैं और खुद मां गंगा की आरती करते हैं. बता दें कि विभू बदायूं के कछला गंगा घाट पर हर रोज मां गंगा की आरती करते हैं. जब से विभू के नीट परिक्षा में पास होने की खबर सामने आई है, सोशल मीडिया पर गंगा आरती करते हुए उनकी फोटो खूब वायरल की जा रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, विभू को 622वीं रैंक हासिल हुई है. उनकी इस सफलता से परिवार में खुशियां हैं.

9 क्लास से कर रहे हैं नीट की तैयारी

‘कहते हैं कि अगर कुछ करने की ठान ली जाए तो कोई भी काम असंभव नहीं होता’. ये बात विभू को शायद काफी पहले से ही समझ आ गई थी. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए विभू ने बताया कि उन्होंने नीट की तैयारी करना क्लास 9 से ही शुरू कर दिया था. इसलिए उनके लिए ये परीक्षा पास करना काफी आसान रहा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विभू उपाध्याय ने कहा कि, मैं हमेशा से डॉक्टर बनना चाहता था. इसलिए मैंने नीट की परीक्षा की तैयारी कक्षा 9 से ही शुरू कर दी थी. इसलिए ये परीक्षा पास करना मेरे लिए आसान था. उन्होंने आगे कहा कि, मैं साल 2019 से लगातार गंगा आरती कर रहा हूं. मुझें जब भी समय मिलता है, मैं गंगा आरती करता हूं. आगे भी मुझें जब भी समय मिलेगा, मैं गंगा आरती करूंगा. 

मां गंगा का आशीर्वाद सदैव बना रहे- योगी आदित्यनाथ ऑफिस

विभू उपाध्याय की इस सफलता की चर्चा पूरे प्रदेश में हैं. विभू को सोशल मीडिया पर लोग जमकर बधाइयां दे रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस से भी विभू को बधाइयां दी गई हैं. सीएम योगी ऑफिस ने ट्वीट किया,  ‘यह प्रेरक उपलब्धि संस्कारित एवं अनुशासित जीवन शैली का प्रतिफल है. इस अप्रतिम सफलता के लिए विभू उपाध्याय को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य हेतु ढेरों शुभकामनाएं! मां गंगा का आशीर्वाद सदैव ऐसे ही उन पर बना रहे.”

ADVERTISEMENT

माता-पिता ने क्या कहा

विभू उपाध्याय की माता का कहना है कि मां गंगा की कृपा से हमारा पूरा परिवार कछला गंगा घाट पर मां गंगा की सेवा करता है. आज उन्हीं के आशीर्वाद से हमारे घर में खुशी आई है और हमारे बच्चे ने नीट की परीक्षा पास की है. पिता हरेंद्र उपाध्याय ने कहा कि मां गंगा की कृपा से हम सब कछला गंगा घाट पर सेवा कर रह है. उन्होंने बताया कि 2019 में तत्कालीन जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने गंगा आरती की शुरुआत की थी और तब से बेटा लगातार गंगा मां की सेवा कर रहा है ।

सोशल मीडिया पर आ रही लोगों की प्रतिक्रियाएं

विभू की इस सफलता पर सोशल मीडिया पर लोग उनको खूब बधाई दे रहे हैं. गंगा आरती करते हुए उनके फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. नीट रिजल्ट के बाद से विभू चर्चाओं के केंद्र में आ गए हैं. लोगों का कहना है कि मां गंगा के आशीर्वाद और विभू की मेहनत से उसे ये सफलता हासिल हुई है.

ADVERTISEMENT

(अंकुर चतुर्वेदी और ANI के इनपुट के साथ)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT