धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद अब जौनपुर के राजपूत और यादव किसके साथ? इनकी बात सुन चौंक जाएंगे

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

धनंजय सिंह
Jaunpur, Dhananjay Singh
social share
google news

Jaunpur: उत्तर प्रदेश का जौनपुर लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. मगर पूर्व सांसद ने जैसे ही चुनाव लड़ने का ऐलान किय, वैसे ही एक अपहरण केस में उनको कोर्ट ने सजा सुना दी. ऐसे में अब धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

इसी बीच धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी श्रीकला रेड्डी को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं. श्रीकला रेड्डी फिलहाल जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठी हैं. धनंजय सिंह के समर्थकों का कहना है कि श्रीकला रेड्डी को अब लोकसभा चुनाव में उतरना चाहिए. जौनपुर के युवाओं ने यहां तक कह दिया है कि अगर सपा मुखिया अखिलेश यादव श्रीकला रेड्डी को टिकट देते हैं, तो उनकी जीत निश्चित है. इसी बीच UP Tak ने जौनपुर के राजपूत और यादव समाज के लोगों से बात की और उनसे जानने की कोशिश की कि राजपूत समाज अब किस तरफ है? क्या राजपूत समाज भाजपा उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह के साथ खड़ा है या धनंजय सिंह के परिवार के साथ?

ये बोले जौनपुर के राजपूत समाज के लोग

UP Tak ने प्रदीप सिंह नाम के शख्स से पूछा कि आज के समय यहां का राजपूत किस तरफ है? इस सवाल पर प्रदीप सिंह ने साफ कहा कि यहां का राजपूत धनंजय सिंह के ही साथ है. यहां किसी पार्टी से उन्हें कोई मतलब नहीं है. यहां का राजपूत हमेशा धनंजय सिंह के साथ ही रहता है. प्रदीप सिंह ने साफ कहा कि उन्हें कृपा शंकर सिंह से कोई मतलब नहीं है. अगर श्रीकला रेड्डी आती हैं और मैदान में उतरती हैं, तो उन्हें सभी का पूरा समर्थन है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘हमें मौहाल से कोई मतलब नहीं’

इस दौरान यूपीतक ने पंकज सिंह नामक शख्स से भी बात की. उनसे पूछा कि लोकसभा चुनाव में जौनपुर का माहौल क्या है? इस सवाल पर पंकज सिंह ने कहा, उन्हें या उनके लोगों को माहौल से कोई मतलब नहीं है. हम लोगों के नेता हमेशा धनंजय सिंह ही हैं. हमें किसी पार्टी से कोई मतलब नहीं है. हम सिर्फ धनंजय सिंह के लिए लड़ेंगे. हम उनके हर दुख-सुख, हार-जीत में साथ हैं.
 

वैश्य बिरादरी भी धनंजय सिंह के साथ

यूपी तक ने वैश्य बिरादरी से संबंध रखने वाले प्रेमचंद्र गुप्ता से भी धनंजय सिंह को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने भी साफ कहा कि यहां हमेशा धनंजय सिंह का माहौल ही रहता है. हम सभी उनके और उनके परिवार के साथ हैं. प्रेमचंद्र गुप्ता ने कहा कि सिर्फ वैश्य ही नहीं बल्कि यहां की हर बिरादरी धनंजय सिंह के साथ ही रहती है.

ADVERTISEMENT

‘हर वर्ग के लोग धनंजय सिंह के साथ’

इस दौरान यूपी तक ने ओमप्रकाश सिंह नामक व्यक्ति से भी बात की. उन्होंने भी कहा कि, यहां सिर्फ राजपूत ही नहीं बल्कि हर बिरादरी के लोग भी धनंजय सिंह के साथ हैं. वह हमेशा जात-पात से ऊपर उठकर काम करते हैं. इसलिए उनके साथ हर समाज और वर्ग के लोग रहते हैं.

 

ADVERTISEMENT

यादव भी धनंजय सिंह के परिवार के साथ

यूपी तक ने यादव समाज से संबंध रखने वाले विजय यादव से भी बात की. इस दौरान विजय यादव ने भी कहा कि क्षेत्र का यादव समाज धनंजय सिंह के परिवार के साथ हैं. उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी द्वारा क्षेत्र में लगातार विकास कार्य करवाए गए हैं. जितना कार्य यहां करवाया गया है, उतना यहां कभी किसी ने नहीं करवाया है.

इसी दौरान विवेक यादव नाम के शख्स ने भी धनंजय सिंह के परिवार का समर्थन किया. विवेक ने कहा, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने हर वर्ग के लिए काम किया है. जातिवाद से ऊपर उठकर सभी की मदद की है और विकास कार्य करवाया है. विवेक ने यहां तक कहा कि अगर श्रीकला रेड्डी निर्दलीय चुनाव लड़ती हैं, तब भी  वह चुनाव में विजयी हासिल करेगी.

धनंजय सिंह को हुई है 7 साल की सजा

बता दें कि जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के आरोप में कोर्ट ने 7 साल की सजा दी है. इसी के साथ कोर्ट ने धनंजय सिंह के खिलाफ जुर्माना भी लगाया है. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है. धनंजय सिंह का पक्ष कोर्ट के फैसले के खिलाफ उच्च कोर्ट का दरवाजा जल्द ही खटखटाएगा.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT