मुरादाबाद: बुर्के में आईं छात्राओं को नहीं मिला कॉलेज में प्रवेश? जमकर मचा हंगामा, जानें

मुरादाबाद: बुर्के में आईं छात्राओं को नहीं मिला कॉलेज में प्रवेश? जमकर मचा हंगामा, जानें
फोटो: जगत गौतम

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से बुर्का विवाद का एक मामला सामने आया है. यहां एक डिग्री कॉलेज में बुर्के में आईं छात्राओं को प्रवेश नहीं मिला. इसके बाद छात्राओं ने कॉलेज के गेट के बाहर ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया. इस विरोध प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी छात्र सभा के कार्यकर्ता भी शामिल हो गए. कॉलेज की तरफ से कहा गया है कि ड्रेस कोड से ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा.

विस्तार से जानिए पूरा मामला

ये पूरा मामला मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, हिंदू कॉलेज में बीते बुधवार दोपहर करीब 12 बजे बुर्के में आई छात्राओं को हिंदू कॉलेज के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया. इसके बाद बुर्के में आईं छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर भी विरोध करना शुरू कर दिया. इस विरोध प्रदर्शन में समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी भी शामिल हो गए और गेट के बाहर नारेबाजी करने लगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, नियम के मुताबिक हिंदू कॉलेज ने बिना ड्रेस से आए छात्राओं को प्रवेश नहीं करने दिया. बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ छात्राएं तो ड्रेस में आने के लिए तैयार हो गई, लेकिन कुछ छात्राएं कॉलेज के स्टाफ से बहस करने लगी.

इसके बाद समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने हिंदू कॉलेज बोर्ड को ज्ञापन सौंपा और फिर मामला शांत हुआ. इस  घटनाक्रम पर प्रिंसिपल का कहना है कि चाहे कोई भी हो ड्रेस के बिना उसको प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही साथ बुर्के वाली बात को उन्होंने विवाद पैदा करने वाली बात बताया. उन्होंने कहा कि यह एक राजनीतिक साजिश है.

हिंदू कॉलेज के प्रिंसिपल सत्यव्रत सिंह रावत ने कहा कि हमारे यहां 12 से 14 हजार बच्चें पड़ते हैं.  ड्रेस कोड 15 अक्टूबर से लागू हो गया है. कुछ अराजक तत्व है वो भटकाने के लिए करते हैं. ,कोई भी छात्रा अगर बुर्क़े में आ रही है तो ड्रेस कोड का क्या मतलब है. आउटसाइडर को कैसे पहचानेंगे. कॉलेज में गेट के पास चेंजिंग रूम हैं वहां पर चेंज करके अंदर अंदर आ जाए, उसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. हमारे यहां हर समुदाय के छात्र पढ़ते हैं.

मुरादाबाद: बुर्के में आईं छात्राओं को नहीं मिला कॉलेज में प्रवेश? जमकर मचा हंगामा, जानें
मुरादाबाद: कमरे में मिला पति-पत्नी का शव, मचा हड़कंप, हत्या या सुसाइड? पुलिस को है ये शक

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in