मुरादाबाद: 8 लाख से ज्यादा लोगों ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, डीएम ने कही ये बात
फोटो: जगत गौतम

मुरादाबाद: 8 लाख से ज्यादा लोगों ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, डीएम ने कही ये बात

योग भारतीय संस्कृति का महत्वपूर्ण भाग है, जिसे सदियों से अनेक बीमारियों का उपचार करने और सेहतमंद रहने के लिए किया जा रहा है. भारत के साथ-साथ आज पूरा विश्व योग की शक्ति को समझ गया है. आज यानी 21 जून को देश और दुनिया में आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 8 लाख से अधिक लोगों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुरादाबाद के कंपनी बाग में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश शासन के मंत्री श्री धर्मपाल सिंह, सांसद डॉ. जफर इस्लाम, बीजेपी महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र मिश्रा, डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह और जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे.

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि 'इस दिन का उद्देश्य आध्यात्मिक और शारीरिक अभ्यास के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाना है. योग दिवस पर कार्यक्रम तो एक दिन हो रहा है, अगर यहां से हम लोग योग सीख कर जाएंगे और प्रतिदिन आधा घंटा करेंगे तो रोगों से दूर रहेंगे. भारत में ऋषि मुनियों के दौर से योग होता आ रहा है. योग भारतीय संस्कृति से जुड़ा है, जो अब विदेशों में भी फैल गया है. योग को विदेशों में प्रसारित करने का श्रेय हमारे योग गुरुओं को जाता है.'

इस मौके पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुरादाबाद जनपद में 8 लाख से अधिक लोगों ने योग दिवस का लाभ उठाया और ये (योग) हमारी सेहत के लिए बहुत महत्वपूर्ण भी है.

UP Tak को दें सुझाव और पाएं आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

मुरादाबाद: 8 लाख से ज्यादा लोगों ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, डीएम ने कही ये बात
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in