महराजगंज: अस्पताल के डस्टबिन में था शिशु का शव, कुत्ता मुंह में दबोच कर बाहर निकाल लाया!

महराजगंज: अस्पताल के डस्टबिन में था शिशु का शव, कुत्ता मुंह में दबोच कर बाहर निकाल लाया!
फोटो: अमितेश त्रिपाठी

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां महिला अस्पताल के शौचालय में रखे कूड़ेदान में अज्ञात नवजात शिशु का शव मिला है. इस मामले में अभी तक  मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी ने तीन सफाई कर्मियों को नोटिस जारी किया दिया है तो वहीं  पुलिस को भी तहरीर दे दी गई है. मामले की जांच के लिए अस्पताल के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है.

कुत्ते ने मुंह में दबोच रखा था शव

ये हैरान कर देने वाली घटना महराजगंज के जिला महिला अस्पताल से सामने आई है. अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया जब कूड़ेदान में रखे शिशु के शव को कुत्ते ने अपने मुंह में दबोच लिया और वह बाहर आ गया. ये देखकर वहां मौजूद लोगों की चीखे निकल गई. अस्पताल कर्मियों ने कुत्ते को दौड़ाकर शिशु का शव कुत्ते से छुड़ाया और अपने कब्जे में लिया. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार यह घटना बीते मंगलवार की है.

दो बच्चे हुए थे मृत पैदा

जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय स्थित महिला अस्पताल में सोमवार को चार नार्मल डिलीवरी हुई थी. इसमें से दो नवजात बच्चे मृत पैदा हुए थे. मिली जानकारी के अनुसार पहला मृत बच्चा दोपहर 2.50 बजे तो दूसरा मृत बच्चा रात 9 बजे पैदा हुआ था.

अहम बिंदु

अस्पताल प्रशासन का दावा है कि इन दोनों शवों को लेकर परिजन चले गए थे. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर दोनों मृत बच्चों के शवों को लेकर परिजन चले गए थे तो यह मृत बच्चा कहां से आया. घटना सामने आते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया.

मामले की जानकारी मिलते ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों से मामले की जानकारी ली. कूड़ेदान की जांच की गई तो पता चला कि शव को लपेटकर फेंका गया था. इस पूरे मामले पर सदर कोतवाल रवि राय ने बताया कि तहरीर मिली हैं. उसी के आधार पर जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है.

ड्यूटी में तैनात सफाई कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है

इस घटना पर सीएमएस डॉ. ए.के द्विवेदी ने बताया कि “जिला महिला अस्पताल के शौचालय के डस्टबिन में किसी अज्ञात परिजन ने मृत नवजात का शव फेंक दिया है. इस मामले में अज्ञात परिजनों के खिलाफ केस दर्ज करवाने के लिए पुलिस में तहरीर दे दी गई है. इसके अलावा ड्यूटी में तैनात सफाई कर्मियों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. मामले की जांच जारी है.

महराजगंज: अस्पताल के डस्टबिन में था शिशु का शव, कुत्ता मुंह में दबोच कर बाहर निकाल लाया!
महराजगंज: नगर पालिका अध्यक्ष ने चौकीदार पति को प्रमोशन देकर बना दिया लिपिक? मचा हंगामा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in