'अग्निपथ' प्रदर्शन: रेल यातायात प्रभावित, चंदौली में स्टेशन पर परेशान लोग, जानें क्या कहा

'अग्निपथ' प्रदर्शन: रेल यातायात प्रभावित, चंदौली में स्टेशन पर परेशान लोग, जानें क्या कहा
फोटो: उदय गुप्ता

अग्निपथ सेना भर्ती प्रक्रिया को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन का सबसे ज्यादा असर भारतीय रेलवे पर पड़ा है. उग्र युवकों के आंदोलन के चलते एक तरफ जहां कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है, तो वहीं कई ट्रेनें काफी विलंब से चल रही हैं.

अहम बिंदु

दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली मगध एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, गुवाहाटी संपर्क क्रांति, फरक्का एक्सप्रेस, कुंभ एक्सप्रेस, भुवनेश्वर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस और श्रमजीवी एक्सप्रेस सहित तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. इसके चलते ट्रेनों के इंतजार में डीडीयू जंक्शन पर रेल यात्री काफी परेशान हो रहे हैं.

दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक बड़े स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के इंतजार में यात्री परेशानी का सामना कर रहे हैं. दरअसल सेना भर्ती प्रक्रिया को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित हुआ है और कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

इस बीच यूपी तक ने डीडीयू जंक्शन पर ट्रेनों के इंतजार में मौजूद रेल यात्रियों से बातचीत की है, जानिए उन्होंने हमें क्या-क्या बताया.

गाजीपुर के रहने वाले दिलीप सिंह ने बताया कि उनको डीडीयू जंक्शन से कामाख्या जाना है. उनकी ट्रेन सुबह 7:00 बजे की थी लेकिन उनकी ट्रेन तकरीबन 5 घंटे से ज्यादा लेट हो गई है.

वहीं, गया के रहने वाले संजय और अनुपम मिश्रा ने बताया कि उनको दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से गया जाना है. ट्रेन पकड़ने के लिए वह सुबह ही दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन आ गए थे, लेकिन गया के लिए अब शाम के 6:00 बजे के बाद ट्रेन आएगी जिसकी वजह से उनको काफी परेशानी हो रही है.

इसी तरह कोलकाता के रहने वाले देवाशीष ने बताया कि 10 लोगों का उनका ग्रुप है और उन्हें 18 तारीख को जम्मू तवी एक्सप्रेस से हावड़ा जाना था. जब वो ट्रेन पकड़ने के लिए दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन आए, तो पता चला कि उनकी ट्रेन कैंसिल हो गई है.

देवाशीष और उनके साथी पिछले 2 दिनों से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेन के इंतजार में हैं. हावड़ा रूट की भी कई ट्रेनें कैंसिल हैं और जो चल रही हैं, उनमें भी उनको टिकट नहीं मिल रहा है.

UP Tak को दें सुझाव और पाएं आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

'अग्निपथ' प्रदर्शन: रेल यातायात प्रभावित, चंदौली में स्टेशन पर परेशान लोग, जानें क्या कहा
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in