बरेली: दारोगा ने काटा बाइक का चालान, तो गुस्साए लाइनमैन ने काट दी पुलिस चौकी की बिजली

बरेली: दारोगा ने काटा बाइक का चालान, तो गुस्साए लाइनमैन ने काट दी पुलिस चौकी की बिजली
फोटो: कृष्ण गोपाल यादव

यूपी के बरेली में एक अजीब तरह के बदले का मामला सामने आया है. यहां एक दारोगा ने बिजली विभाग के लाइनमैन की बाइक का चालान काट दिया, जिस पर गुस्साए लाइनमैन ने पुलिस चौकी की बिजली काट दी. इसके कारण बरेली के हरदासपुर पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी और गर्मी का सामना करना पड़ा.

क्या है मामला?

दरअसल, यह दिलचस्प मामला बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र की हरदासपुर पुलिस चौकी का है. जहां चौकी इंचार्ज वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इसी बीच बरसेर सब स्टेशन के लाइनमैन भगवान स्वरुप उर्फ पिंकी बाइक से कहीं से आ रहे थे. खबर के अनुसार, दारोगा मोदी सिंह ने लाइनमैन को रोक लिया और बाइक के कागज दिखाने को कहा, जिस पर लाइनमैन ने दारोगा से कहा कि 'साहब इस समय बाइक के कागज नहीं है, घर से लाकर दिखा दूंगा.' काफी मनाने के बाद भी दारोगा नहीं माने और उन्होंने लाइनमैन की बाइक का चालान कर दिया.

फिर क्या था, बाइक का चालान होने पर गुस्साए लाइनमैन ने बिजली विभाग के अन्य कर्मचारियों को बुला लिया और पुलिस चौकी की बिजली काट दी और तार अपने साथ ले जाने लगे. अब मनाने की बारी पुलिसकर्मियों की थी. बाकि पुलिसकर्मी लाइनमैन को समझाने में लग गए, लेकिन लाइनमैन ने चौकी की बिजली नहीं जोड़ी.

लाइनमैन के अनुसार, पुलिस चौकी में बिजली का कनेक्शन नहीं है और अवैध रूप से कटिया डालकर चौकी पर बिजली का उपयोग किया जा रहा था.

वहीं, पुलिस वालों ने भी 'वैध कनेक्शन ना होने की वजह से' विरोध की जगह खामोशी अख्तियार करने में भलाई समझी. दारोगा ने मीडिया को अनौपचाकरिक रूप से बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर वाहन चेकिंग अभियान चल रहा था और उसी दौरान जो भी बिना हेलमेट और कागज के वाहन चला रहे थे, उनकी चेकिंग की जा रही थी.

बरेली मंडल के बिजली विभाग के मुख्य अभियंता संजय जैन ने बताया कि एक पुलिस चेक पोस्ट की बिजली काटने का मामला उनके संज्ञान में आया है, जिसकी जांच कराई जाएगी और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

बरेली: दारोगा ने काटा बाइक का चालान, तो गुस्साए लाइनमैन ने काट दी पुलिस चौकी की बिजली
बरेली: मां ने कराया बेटी का रेप, वेश्यावृत्ति में धकेला, दो मामाओं ने भी किया दुष्कर्म

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in