बरेली: तौकीर रजा बोले- 17 की जगह 19 जून को करेंगे प्रदर्शन, बच्चे-महिलाएं नहीं होंगे शामिल

बरेली: तौकीर रजा बोले- 17 की जगह 19 जून को करेंगे प्रदर्शन, बच्चे-महिलाएं नहीं होंगे शामिल
मौलाना तौकीर रजाफोटो: कृष्णा गोपाल यादव, यूपी तक

पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर को लेकर की गई कथित विवाद टिप्पणी के खिलाफ आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा की ओर से होने वाले प्रदर्शन की तारीख बदल गई है. दरअसल, पहले यह प्रदर्शन शुक्रवार 17 जून को होना था, लेकिन अब इसे 19 जून को आयोजित किया जाएगा.

यूपी तक को दिए बयान में आईएमसी प्रमुख ने कहा,

"बरेली की अमन शांति को भंग नहीं होने देंगे. जिला प्रशासन के साथ मीटिंग हुई है, उन्होंने जुमे को भीड़ ज्यादा होने की आशंका जताई है. जुमे को प्रदर्शन न करके रविवार को करेंगे. महिलाओं और बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा."

मौलाना तौकीर रजा

आपको बता दें कि तौकीर रजा ने यूपी तक के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नूपुर शर्मा मामले पर संज्ञान लेने की अपील की है. साथ ही रजा ने बुल्डोजर कार्रवाई पर अपना समर्थन दिया है. मगर मौलाना ने यह भी कहा है कि बुल्डोजर बिना भेदभाव के चले.

हिंसा को लेकर अब तक UP में क्या कार्रवाई हुई?

अहम बिंदु

सनद रहे कि उत्तर प्रदेश में पैगंबर मुहम्मद पर नुपुर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 13 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 357 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

राज्य के नौ जिलों में गत शुक्रवार (10 जून) को जुमे की नमाज के बाद शर्मा की कथित टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन किए गए थे.

जिलेवार ब्यौरा देते हुए अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बुधवार को बताया, 'प्रयागराज में 97, सहारनपुर में 85, हाथरस में 55, आंबेडकर नगर में 41, मुरादाबाद में 40, फिरोजाबाद में 20, अलीगढ़ में छह, जालौन में पांच और लखीमपुर खीरी में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.'

मौलाना तौकीर रजा
बरेली: दारोगा ने काटा बाइक का चालान, तो गुस्साए लाइनमैन ने काट दी पुलिस चौकी की बिजली

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in