आगरा: तमिलनाडु से ताजमहल घूमने आए पर्यटक की यात्रा बंदरों ने की फीकी! पीठ पर काटा

आगरा: तमिलनाडु से ताजमहल घूमने आए पर्यटक की यात्रा बंदरों ने की फीकी! पीठ पर काटा
फोटो: अरविंद शर्मा

Agra News: आगरा के विश्वप्रसिद्ध ताजमहल देखने आए तमिलनाडु के पर्यटक शाहीन रशीद के ताज दौरे को बंदरों ने बेकार कर दिया है. दरअसल, हुआ यूं कि शाहीन रशीद ताजमहल के सेंट्रल टैंक के पास घूम रहे थे. अचानक बंदरों के झुंड ने पर्यटक शाहीन रशीद को घेर लिया और इस दौरान एक बंदर ने शाहीन रशीद की पीठ पर काट लिया. मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाकर बंदरों को भगाया. इसके बाद शाहीन रशीद को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया.

आगरा के ताजमहल में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. ताज के अंदर बंदर आक्रामक हो रहे हैं. अधिकारी बेबस हैं और पर्यटक दहशत में हैं. ताज में जिधर नजर मारो बंदर ही बंदर नजर आते हैं. पर्यटक सोच भी नहीं पाते और बंदर झपट्टा मार जाते हैं. एएसआई के अधिकारी कई बार संबंधित विभागों में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अब तक बंदरों की समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया है.

आपको बता दें कि हालिया दशहरा घाट पर बंदरों के दो गुटों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई थी. सैकड़ों की संख्या में बंदर एक दूसरे से लड़ रहे थे. अब समस्या के समाधान के लिए लोग निगाह गड़ाए बैठे हैं.

शहर से 10 हजार बंदरों को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर ले जाने की जरूरत बताते हुए नगर निगम ने अक्टूबर, 2021 में प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी को पत्र भेजा था. आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन के सचिव केसी जैन और प्रशांत जैन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में आम जनमानस के बीच बंदरों से होने वाली समस्या के लिए याचिका दायर कर रखी है. 17 अगस्त को सुनवाई में हाईकोर्ट ने समस्या का समाधान नहीं होने पर नाराजगी जताई थी. याचिका पर सुनवाई अब 17 अक्टूबर को होगी

आगरा: तमिलनाडु से ताजमहल घूमने आए पर्यटक की यात्रा बंदरों ने की फीकी! पीठ पर काटा
आगरा: ताजमहल देखने आईं थीं क्वीन एलिजाबेथ, 1961 के इन फोटोज में देखिए उनसे जुड़ी ये यादें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in