माइक से मारने-स्याही फेंकने के मामले में टिकैत ने बताई पूरी घटना, इधर सिसौली में हुई बैठक

माइक से मारने-स्याही फेंकने के मामले में टिकैत ने बताई पूरी घटना, इधर सिसौली में हुई बैठक
सिसौली में बुलाई गई आपात बैठक. स्क्रीन ग्रैब: संदी सैनी

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को माइक से मारने और स्याही फेंकने के मामले में नया मोड़ आ गया है. घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही मुजफ्फरनगर के सिसौली में नरेश टिकैत ने की आपातकालीन बैठक बुलाई है. बैठक में ये तय किया गया है कि कल भारत के सभी जिला मुख्यालय पर ज्ञापन दिया जाएगा और राकेश टिकैत की सुरक्षा और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की जाएगी.

अहम बिंदु

इधर मामले के बाद राकेश टिकैत से यूपी तक ने फोन पर बात की. राकेश टिकैत ने बताया- 'गांधी भवन में प्रेस कांफ्रेंस चल रही थी. उसी में से कुछ लोग उठे. कविता कुरुघंटी बोल रही थीं. कुछ लोग सवाल कर रहे थे कन्नड़ में. उसी में से कुछ लोग खड़े हुए. उन्होंने तमिल और कन्नड़ में कुछ कहा और वहां से सीधे उठकर मंच पर आए.

ध्यान देने वाली बात है कि राकेश टिकैत पर हमला करने वाले मोदी...मोदी का नारा लगा रहे थे. साथ ही वे वहां मौजूद लोगों से हाथापाई के बाद एक दूसरे पर कुर्सियां भी बरसा रहे थे. इस दौरान महिलाओं के चीखने-चिल्लने की आवाजें भी आ रही थीं.

अहम बिंदु

केमिकल फेंकने वाले बीजेपी के हार्डकोर वर्कर निकले- टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि मंच पर आते ही एक ने वहां माइक उठाया और सीधा हमला कर दिया. एक स्याही जो केमिकल के रूप में था मेरे ऊपर फेंका. इन तीनों लोगों को अरेस्ट किया गया तो पता चला कि ये बीजेपी के हार्डकोर वर्कर हैं. यदुरप्पा के साथ उनके फोटो भी हैं. डीसीपी ने बताया कि उन्होंने कल कोई पिस्टल भी खरीदा है. इसका मतलब बड़ी साजिश थी. वहां की पुलिस भी पूरी तरह से फेल रही.

किसानों की पोशाक में थे हमलावर- टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा- 'हम प्रेस के लोगों से बात कर रहे थे. वे किसानों के बीच उन्हीं की ड्रेस में थे. आरोपियों को पुलिस को दिया है. पुलिस उनकी जांच करें कि कौन हैं वे लोग. दोनों हाथों में चोट है. उसका मेडिकल कराया है.

सिसौली में बुलाई गई आपात बैठक.
UP के किसान नेता राकेश टिकैत के चेहरे पर बेंगलुरु में फेंकी गई स्याही, मारपीट भी हुई

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in