आज मथुरा दौरे पर रहेंगे PM मोदी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

PM Modi News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में इन दिनों ब्रज रज उत्सव चल रहा है. आपको बता दें कि ब्रज रज उत्सव में अध्यात्म और संस्कृति के रंग घुले हैं तो वहीं आज यानी 23 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भक्ति के रस में सराबोर कान्हा की नगरी पहुंच रहे हैं. मथुरा पहुंचने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन करने जाएंगे. मालूम हो कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन करने वाले पहले नेता होंगे. वहीं, पीएम मोदी 1991 में भाजपा के संगठन मंत्री की हैसियत से कृष्ण जन्म भूमि आ चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस मथुरा यात्रा से कृष्ण भक्तों को बड़ी उम्मीदें हैं. मथुरा के लोग उम्मीद जता रहे हैं कि बांके बिहारी कॉरिडोर के बजट और ब्रॉड गेज की जगह पर एलिवेटेड मेट्रो ट्रैक का ऐलान पीएम कर सकते हैं. टेक्सटाइल पार्क और मथुरा को एनसीआर में शामिल करने की पुरानी मांग पर भी लोग किसी ऐलान की उम्मीद जता रहे हैं.

प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम मोदी मथुरा में चार घंटे तक रुकेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी हेलिकॉप्टर से मथुरा पहुंचेंगे और इसके बाद उनके सड़क मार्ग से श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचने का कार्यक्रम है. वह 4 बजकर 30 मिनट पर श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन करेंगे, पूजन करेंगे. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के बाद पीएम मोदी रेलवे मैदान पहुंचेंगे जहां उन्हें भक्त मीराबाई के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होना है.

मीराबाई जन्मोत्सव समारोह में पीएम मोदी पहली बार 525 रुपये का सिक्का भी जारी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये चौथी मथुरा यात्रा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कृष्ण जन्मभूमि के एडवोकेट कमिश्नर के सर्वे को लेकर अपना ऑर्डर रिजर्व रखा है और कभी भी इस पर फैसला आ सकता है. हिंदू पक्ष को उम्मीद है कि ज्ञानवापी की तर्ज पर कृष्णजन्म भूमि का एडवोकेट सर्वे भी होगा.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT