लखनऊ: एक झटके में तबाह हो गई परिवार की खुशियां, बजनी थी शादी की शहनाई अब उठी जवान की अर्थी

लखनऊ: एक झटके में तबाह हो गई परिवार की खुशियां, बजनी थी शादी की शहनाई अब उठी जवान की अर्थी
फोटो - संतोष शर्मा

Lucknow News: लखनऊ के रमाबाई स्थल में बने पीएसी कैंप में शुक्रवार शाम सिपाही विपिन कुमार (25) की गोली लगने से मौत हो गई. मृतक विपिन वर्तमान में मुख्यमंत्री आवास पर तैनात था. बता दें कि 20 जनवरी को सीएम आवास पर ड्यूटी देकर अपने कैंप लौटे पीएसी के सिपाही विपिन कुमार को उसी शाम छुट्टी के लिए घर जाना था. 27 जनवरी को विपिन की अपने घर अलीगढ़ में शादी थी लेकिन आज विपिन के घर में मातम पसरा है. बूढ़े मां बाप बेटे की शादी का जो सपना संजो कर बैठे थे अब उसकी यादों में बिलख रहे हैं.

अहम बिंदु

अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र के तेहरा गांव में रहने वाले कांस्टेबल विपिन कुमार के जिस घर में 27 जनवरी को शादी की शहनाई बनी थी. आज उस घर में मातम पसरा है.

फतेहपुर पीएसी में तैनात विपिन कुमार की टुकड़ी वर्तमान में लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में कैंप कर रही है. बीते 20 जनवरी को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा ड्यूटी देकर वापस पीएसी की गाड़ी से रमाबाई अंबेडकर मैदान स्थित कैंप पहुंचा था. गाड़ी में बैठे दूसरे सिपाही असलहा जमा करने के लिए आगे बढ़ गए कि अचानक गोली चलने की आवाज आई. मिनी बैंक में पीछे बैठे विपिन को गोली लगी थी और खून से लथपथ गाड़ी में पड़ा था. विपिन को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

साथी सिपाहियों और मौके की जांच के बाद आशियाना पुलिस का कहना है कि गाड़ी से उतरते वक्त विपिन की इंसास राइफल गिर गई है या टकरा गई और अचानक उससे गोली चली. जो विपिन को जा लगी और मौत हो गई.

घर में बुजुर्ग मां बाप के अलावा सिर्फ दो बहने हैं. जिसमें से एक बहन की शादी हो चुकी है और दूसरी बहन पढ़ाई कर रही है. 20 जनवरी की शाम ही विपिन को शादी के लिए घर जाना था. 27 जनवरी को विपिन की अलीगढ़ में शादी थी. लेकिन शादी के लिए छुट्टी पर जाने से पहले ही विपिन कुमार की अपने कैंप में गाड़ी से उतरने के दौरान इंसास राइफल से चली गोली ने जान ले ली.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in