लखनऊ: केजीएमयू से सस्ती दवाएं लेकर मार्केट में बेच देता था सेल्समैन! STF ने ऐसे पकड़ा

लखनऊ: केजीएमयू से सस्ती दवाएं लेकर मार्केट में बेच देता था सेल्समैन! STF ने ऐसे पकड़ा
फोटो: @kgmulucknow/ ट्विटर

Lucknow News: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (King George's Medical University) में मौजूद सस्ती दवा की दुकान से एसटीएफ ने 3 संविदा कर्मियों को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में दवाई बरामद की है. बता दें कि एसटीएफ और खाद्य औषधि विभाग, दोनों ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, एसटीएफ को सूचना मिली थी कि किंग जोर्ज मेडिकल कॉलेज में दी जाने वाली सस्ती दवाओं को बाहर बेचा जा रहा है. इसके बाद से ही एसटीएफ मामले की जांच कर रही थी. अब आकर एसटीएफ ने मामले में कार्रवाई करके आरोपियों की गिरफ्तारी की है.

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी लखनऊ के त्रिवेणी नगर का रहने वाला है. इसके साथ ही दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ द्वारा इस मामले में 8 आरोपियों की तलाश की जा रही है.

छूट वाली दवाई को बेचने का आरोप

आपको बता दें कि, मेडिकल कॉलेज के लिवाल्विंग फंड एचआरएफ की फार्मेसी की दुकान है जहां केजीएमयू के रजिस्टर्ड मरीजों को 50 प्रतिशत की छूट दवाइयों पर दी जाती है. मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी इसी दुकान पर सेल्समैन का काम करते हैं. आरोप है कि, आरोपी छूट वाली दवाइयों को आवंटित करके मार्केट में बेच देते थे.

मिली जानकारी के अनुसार, बेची जाने वाली दवाओं में लाइकोडॉक्स, म्यूसिनेक, ए टू जेड गोल्ड, रैपिलिफ, जेमकाल, आपराइज, फोराकोर्ट, रोटोकैप्स, टेल्मिकाइंड ,सेरोफ्लो, मेरोब इंजेक्शन, बिसपेक, एचसीक्यूएस आदि दवाएं शामिल हैं.

लखनऊ: केजीएमयू से सस्ती दवाएं लेकर मार्केट में बेच देता था सेल्समैन! STF ने ऐसे पकड़ा
लखनऊ: केंद्रीय मंत्री के भतीजे ने किया 'सुसाइड', सामने आई दो पत्नियों वाली ये कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in