लखनऊ इमारत हादसा: सपा नेता अब्बास हैदर की मां के बाद पत्नी की भी मौत, अखिलेश ने जताया दुख

लखनऊ इमारत हादसा: सपा नेता अब्बास हैदर की मां के बाद पत्नी की भी मौत, अखिलेश ने जताया दुख
फोटो:

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर मंगलवार शाम को अचानक 5 मंजिला एक रिहायशी इमारत भरभराकर गिर गई. इस हादसे में कई लोग मलबे में दब गए. इसी बीच अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और पत्नी की इस हादसे में मौत हो गई है.

बता दें कि इस हादसे में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां बैगम हैदर और उनकी पत्नी उज्मा हैदर का निधन हो गया है. रेस्क्यू के बाद दोनों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, सपा नेता की मां को 16 घंटे और पत्नी को 17 घंटे बाद मलबे से बाहर निकाला गया था. दोनों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. मगर दोनों की ही मौत हो गई.

अहम बिंदु

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपना दुख जाहिर किया है. अखिलेश ने ट्वीट किया कि, “समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर जी की माता जी बेगम हैदर और पत्नी उज़्मा अब्बास का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. भावभीनी श्रद्धांजलि !”

परिवार में मचा कोहराम

दोनों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पंचनामा करवाकर दोनों के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अभी तक 14 लोगों जिंदा बचा लिया गया है. एनडीआरएफ और पुलिस राहत-बचाव अभियान कर रही हैं.

लखनऊ इमारत हादसा: सपा नेता अब्बास हैदर की मां के बाद पत्नी की भी मौत, अखिलेश ने जताया दुख
लखनऊ इमारत हादसा: मलबे को ड्रिल कर नीचे फंसे लोगों को पहुंचाई जा रही ऑक्सीजन, देखें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in