बाराबंकी: फिर गरजा बुलडोजर, भू-माफिया और गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति हुई जमींदोज

बाराबंकी: फिर गरजा बुलडोजर, भू-माफिया और गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति हुई जमींदोज
फोटो - रेहान मुस्तफा

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर गरजा है. बाराबंकी के ग्राम भुहेरा ,तहसील नवाबगंज में संजय सिंहला रेजडेंसी में अवैध रूप से निर्मित पांच करोड़ के कामर्शियल कॉम्लेक्स का ध्वस्तीकरण न्यायालय के आदेश पर बुलडोजर से किया गया है. इस बड़ी कार्यवाही के बाद भूमाफियाओं में हड़कंप है.

अहम बिंदु

बता दें कि माफिया संजय सिंहला, गैंगेस्टर समेत कई मुकदमों के चलते जेल में बंद है. सिंहला द्वारा लोगो के धोखाधड़ी करके ज़मीनों की प्लाटिंग करके भुहेरा गाँव मे बेचा गया था. जिसकी शिकायत होने पर प्रशासन ने कोर्ट के आदेश पर बड़ी कार्यवाही की है.

बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया पूरी कराने के लिए मौके पर एसडीएम विजय त्रिवेदी नवाबगंज व सीओ नवीन सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था. वहीं एडीएम राकेश सिंह ने बताया कि भुहेरा गाँव मे बने संजय सिंहला रेजेडेन्सी में अवैध रूप से बिना नक्शा पास कराए हुए बने कामर्शियल कॉम्लेक्स को न्यायालय के आदेश पर गिराया गया है. इसमें 22 से ज़्यादा दुकानें थी, जिसकी कीमत लगभग पांच करोड़ रुपये थी. फिलहाल संजय सिंहला जेल में है. इसके ऊपर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है.

गौरतबल है कि उत्तर प्रदेश में पिछले चुनाव के बाद से ही कई बड़े राजनेताओं, संपन्न कारोबारियों, विपक्षी नेताओं और बाहुबलियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कई मामले दर्ज किए हैं. यही नहीं उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई, सर्च ऑपरेशन किए गए और कई की संपत्ति भी कुर्क कर ली गई.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in