पुलिस ने कानपुर उपद्रव में साजिश रचने के आरोप में मुख्तार बाबा को किया गिरफ्तार

पुलिस ने कानपुर उपद्रव में साजिश रचने के आरोप में मुख्तार बाबा को किया गिरफ्तार
फोटो: रंजय सिंह, यूपी तक

कानपुर में हुए उपद्रव में आखिरकार 9 दिनों की सुस्ती के बाद पुलिस प्रशासन फिर एक्टिव मोड में आ गया है. बुधवार को पुलिस की एसआईटी टीम ने शहर के मशहूर बाबा बिरयानी बाबा स्वीट्स के मालिक मुख्तार को बवाल का साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि कानपुर बवाल के सिलसिले में पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है. उसी में संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जाता है. मुख्तार को भी हिरासत में लिया गया है. पूछताछ के बाद उनको साक्ष्य के साथ कोर्ट में पेश किया जाएगा.

अहम बिंदु

मुख्तार का बाबा बिरयानी ब्रांड शहर से लेकर लखनऊ और प्रयागराज में काफी मशहूर है. मुख्तार को पुलिस ने 3 जून को शहर में हुए भारी उपद्रव के सम्बन्ध में पहले पूछताछ के लिए बुलाया था. फिर कर्नल गंज थाने में उसको गिरफ्तार कर लिया गया. मुख्तार पर आरोप है कि उन्होंने बवाल के मुख्य आरोप जफर हयात को फंडिंग की है. मुख्तार के स्वीट हाउस से कुछ दूर पर ही जफर हयात का घर है. वैसे मुख्तार पर शत्रु संपत्ति की जमीन कब्जाने के मामले की भी जांच जिला प्रशासन करा रहा है.

पुलिस ने चौबीस घंटे पहले एक और पत्थरबाज फैजल को भी गिरफ्तार किया था, जिसे पोस्टर में छपे पत्थर फेंकते फोटो के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब तक 58 लोगों को कानपुर बवाल में गिरफ्तार कर चुकी है. वैसे मुख्तार बाबा के बाद माना जा रहा है कि पुलिस अब कई अन्य बड़ी हस्तियों को घेरे में ले सकती है.

डीसीपी एसआईटी संजीव त्यागी का कहना है कि मुख्तर बाबा ने अपने ऊपर लगे आरोपों का सही जवाब नहीं दिया है. उनको गिरफ्तार किया गया है. गुरूवार को मुख्तार को कोर्ट में पेश किया जायेगा. मुख्तार बाबा की गिरफ्तारी के बाद यूपी तक की टीम उनका पक्ष जानने के लिए उनके स्वीट हाउस पहुंची. उनके भतीजे साकिब से फोन पर बात भी की, लेकिन उनकी तरफ से कहा गया कि हमारे बड़े भाई आरिफ ही इस पर बात करेंगे. इससे ज्यादा उन्होंने कुछ कहने से इंकार कर दिया.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

पुलिस ने कानपुर उपद्रव में साजिश रचने के आरोप में मुख्तार बाबा को किया गिरफ्तार
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
पुलिस ने कानपुर उपद्रव में साजिश रचने के आरोप में मुख्तार बाबा को किया गिरफ्तार
कानपुर हिंसा: SIT का दावा- भाड़े के पत्थरबाजों ने मचाया था उपद्रव, हवाला से हुई फंडिंग

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in