बड़े बेटे ने धोखे से हड़पे पैसे? गोरखपुर में मां ने छोटे बेटे संग मौत को लगा लिया गले

बड़े बेटे ने धोखे से हड़पे पैसे? गोरखपुर में मां ने छोटे बेटे संग मौत को लगा लिया गले
फोटो: गजेंद्र त्रिपाठी

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीते मंगलवार को एक मां और बेटे ने जहर खा लिया. जहर खाने के पीछे की जो सच्चाई सामने आ रही है वह हैरान कर देने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार मां-बेटे को धोखा दिया गया. धोखे से आर्थिक तंगी आई और मां-बेटे ने ये कदम उठा लिया. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि यह धोखा किसी और ने नहीं बल्कि उनके बड़े बेटे ने ही दिया.

गोरखनाथ थाना क्षेत्र की जनप्रिय विहार कॉलोनी की रहने वाली महिला और उसके बेटे ने मंगलवार रात करीब 10 बजे जहर खा लिया. गंभीर हालत में दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

मेडिकल कॉलेज ले जाने पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच जारी है.

69 लाख और बड़े बेटे का धोखा

मिली जानकारी के अनुसार महिला ने कुछ समय पहले अपना मकान बेचा था. मकान 69 लाख रुपये में बिका था. मकान बेचने के दौरान महिला ने घर में रहने के लिए 6 महीने का समय लिया था. महिला का बड़ा बेटा भोजपुरी लोक गायक है और वह अपनी पत्नी के साथ ससुराल में रहता है.

अहम बिंदु

जानकारी के अनुसार मकान बेचने के बाद 69 लाख की रकम हाथ में आई तो मां ने रकम को अपने और बड़े बेटे के संयुक्त खाते में जमा कर दिया, लेकिन बड़े बेटे ने चुपचुप सारी रकम निकाल ली और अलग जगह पर मकान और गाड़ी खरीद लिया.

छोटे बेटे के भविष्य की होती रही चिंता

जब इस मामले की जानकारी मां को हुई तो वह नाराज हुई. इसके बाद बड़ा बेटा अपनी पत्नी के साथ ससुराल में जाकर रहने लगा. घर में 6 महीने रहने का भी समय पूरा हो रहा था. मां को अपने छोटे बेटे के भविष्य की चिंता सताने लगी और घर की आर्थिक हालत भी खराब होती चली गई. बताया जा रहा है कि इसी बात से परेशान और आहत होकर मां-बेटे ने बीते मंगलवार जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

ऐसे सामने आई घटना

इस मामले का खुलासा भी तब हुआ जब पड़ोस का व्यक्ति उनके घर गया. घर जाकर जैसी ही उसे दोनों के जहर खाने की जानकारी मिली तो दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्हें मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया. वहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. इस मामले पर पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले की जांच की बात कही है और बताया है कि पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ होगा.

पिता और 2 बेटियों ने की आत्महत्या

गोरखपुर में बीते मंगलवार को दिल दहलाने वाली यह दूसरी घटना है. इससे पहले मंगलवार को ही एक पिता ने अपनी दो बेटियों के साथ फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. आर्थिक तंगी और बेटियों के भविष्य से परेशान होकर पिता और बेटियों ने मौत को गले लगा लिया था.  इन दोनों घटनाओं से इलाके में सनसनी मच गई है.

बड़े बेटे ने धोखे से हड़पे पैसे? गोरखपुर में मां ने छोटे बेटे संग मौत को लगा लिया गले
गोरखपुर: कैंसर से हुई थी पत्नी की मौत, खुद भी गवां चुका था एक पैर, बेटियों संग दे दी जान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in