गोरखपुर में बर्बरता, एक ही परिवार के 3 लोगों की फावड़े से गला रेतकर हत्या, एक आरोपी अरेस्ट

गोरखपुर में बर्बरता, एक ही परिवार के 3 लोगों की फावड़े से गला रेतकर हत्या, एक आरोपी अरेस्ट
एसएसपी गोरखपुर विपिन टाडाफोटो: गोरखपुर पुलिस/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के खोराबार इलाके में सोमवार रात करीब नौ बजे बदमाशों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अपराध करने के लिए फावड़े का इस्तेमाल किया गया था. क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

हत्याकांड की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा और अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर अंचल अखिल कुमार सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि गामा निषाद (42), उनकी पत्नी संजू निषाद (38) और बेटी प्रीति (20) की उस समय हत्या कर दी गई, जब वे गामा निषाद के भाई रामा निषाद की बेटी की शादी के समारोह में जा रहे थे. उन्होंने बताया कि गामा के घर से करीब 800 मीटर दूर खोराबार थाना क्षेत्र के रायगंज क्षेत्र के बांग्ला चौक पर कुछ हमलावरों ने उन्हें घेर लिया और धारदार हथियार से तीनों का गला काट दिया.

गामा का बेटा अच्चेलाल बच गया क्योंकि उसने समारोह स्थल तक पहुंचने के लिए दूसरा रास्ता चुना था. गामा का एक और बेटा दूसरे शहर में काम करता है.

अहम बिंदु

घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्वीट कर कहा, 'खोराबार तिहरे हत्याकांड में फावड़ा का इस्तेमाल किया गया था. यह घटना प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.'

एसएसपी ने बताया कि आरोपी की पहचान आलोक पासवान के रूप में हुई है. उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि आलोक कथित तौर पर प्रीति से प्रेम करता था लेकिन उसके मना करने के कारण वारदात को अंजाम दिया गया. अधिकारी ने कहा कि जांच चल रही है और स्थिति जल्द ही स्पष्ट हो जाएगी.

मृतक के भाई रामा निषाद की पत्‍नी लीलावती ने बताया कि उनकी बेटी की 28 अप्रैल को शादी है. लीलावती के अनुसार, उन्‍हें गांववालों ने बताया कि उनके जेठ गामा निषाद, जेठानी संजू निषाद और उनकी बेटी प्रीति की हत्‍या कर दी गई है. वे आरोपी के बारे में नहीं जानती हैं, उन्‍हें नहीं पता है कि वह कौन है और कहां का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि वे लोग शादी की रस्‍म में व्‍यस्‍त थे. इसी बीच उन्‍हें वारदात की सूचना मिली.

फोटो: ट्विटर

मामले में समाजवादी पार्टी के मीडिया से सेल ने ट्वीट कर कहा, "योगी जी का राज , भाजपा 2.O की सरकार, गोरखपुर में कानून-व्यवस्था के हालात- ऐसे ही हालात पूरे यूपी में पिछले 5 सालों से लगातार हैं, पूरे यूपी में योगीराज में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. लगातार हत्याओं से पूरा यूपी दहल रहा है और जनता भयाक्रांत है!"

एसएसपी गोरखपुर विपिन टाडा
गोरखपुर की IAS बेटी ने चमोली में किया शानदार काम, PM मोदी के हाथों मिला ये अवॉर्ड

संबंधित खबरें

No stories found.