बिजली कटने से पंचशील ग्रीन्स सोसायटी के लोगों का टूटा धैर्य,  आधी रात जमकर हुआ हंगामा

बिजली कटने से पंचशील ग्रीन्स सोसायटी के लोगों का टूटा धैर्य,  आधी रात जमकर हुआ हंगामा
तस्वीर: भूपेंद्र चौधरी, यूपी तक

बारिश के बाद उमस भरी गर्मी में लोगों का बगैर बिजली घरों में रहना मुश्किल हो रहा है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिजली का संकट ज्यादा परेशान कर रहा है. जिसके कारण पंचशील ग्रीन्स- 2 सोसाएटी में दो दिनों से बिजली का संकट झेल रहे सोसाएटी के लोगों का धैर्य मंगलवार रात में जवाब दे गया. लोगों ने बिल्डर के खिलाफ हल्ला बोल दिया. रात करीब 12 बजे बड़ी संख्या में निवासी मेंटेनेंस दफ्तर पर इकट्ठा हुए. लोगों के गुस्से को देखकर बिल्डर और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के कर्मचारी दफ्तर बंद करके फरार हो गए. बाद में पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ. पुलिस ने लोगों को बिजली जाने पर डीजी चलने आश्वासन दिया है.

हंगामा कर रहे सोसायटी के लोगों का कहना है कि बिल्डर ने रात की नींद और दिन का चैन हराम कर रखा है. बिजली जाने के बाद पिछले तीन दिन से डीजी नहीं चलाते हैं. मंगलवार रात को भी डीजी नहीं चलाया गया. जिस पर सोसाएटी के लोग फ्लैट से बाहर निकल आये और बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. लोगों ने बिल्डर मुर्दाबाद के नारे लगाए. लोगों का आक्रोश देखकर कर्मचारी ऑफिस छोड़कर फरार हो गए.

पंचशील ग्रीन्स-2 सोसायटी के निवासी आदित्य कुमार कहते हैं कि पिछले दिनों में हुई बारिश के दौरान पंचशील ग्रीन्स-2 हाउसिंग सोसायटी के मुख्य द्वार के बराबर वाली दीवार गिर गई थी. इसी दीवार के पास पावर बैकअप के लिए डीजल जनरेटर सेट लगाए गए हैं. दीवार गिरने के बाद से लाइट कटने पर पंचशील ग्रीन्स 2 में टावर ए-1 से ए-5 तक बिजली कटने पर जनरेटर की सप्लाई नहीं दी जा रही है.

आदित्य कुमार कहते है कि मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के कर्मचारियों का कहना है कि जनरेटर चलाने से कंपन होता है.ऐसे में बाकी दीवार गिरने का भी खतरा पैदा हो रहा है. दूसरी ओर सोसाइटी के लोगों का कहना है कि दिन और रात के वक्त लगातार बिजली कटौती हो रही है. भीषण गर्मी के बावजूद सोसाइटी के जनरेटर पावर बैकअप नहीं दे रहे हैं. दिन भर लोग परेशान रहते हैं. रात को भी यही आलम है.

पूरी रात लोग सो नहीं पा रहे हैं. जिसके चलते अगले दिन दफ्तर भी जाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में लोगों ने जमकर हंगामा किया. बिल्डर के खिलाफ खूब नारेबाजी की है. इसी बीच हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया. पुलिस ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि बिजली जाने के बाद डीजी चला करेगा. पुलिस ने बिल्डर को दो टूक कह दिया है कि बिना किसी कारण अगर डीजी नहीं चलाया तो वह कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

बिजली कटने से पंचशील ग्रीन्स सोसायटी के लोगों का टूटा धैर्य,  आधी रात जमकर हुआ हंगामा
ग्रेटर नोएडा: सोसायटी में लिफ्ट तक पहुंचा सांप, रहवासियों की नजर पड़ी अटकी सांसे

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in