मेट्रो में भीड़ के बीच धक्का लगाकर करते थे मोबाइल चोरी, शक होने पर ऐसे बचते थे, 6 गिरफ्तार

मेट्रो में भीड़ के बीच धक्का लगाकर करते थे मोबाइल चोरी, शक होने पर ऐसे बचते थे, 6 गिरफ्तार
फोटो: यूपी तक

नोएडा में मेट्रो बस और भीड़भाड़ वाले कई इलाकों में लगातार मोबाइल चोरी की घटनाएं बढ़ गई थीं, जिसके बाद पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर के सूचना के आधार पर मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस गैंग के 5 सदस्य चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे, जबकि एक मोबाइल दुकानदार है जो इन चोरी के मोबाइल खरीद कर अलग-अलग पार्ट में बेचा करता था. यह लोग मेट्रो बस या भीड़भाड़ वाले इलाकों में घुस जाया करते थे, जिसके बाद यह ऐसे व्यक्ति को टारगेट करते थे जिसकी जेब से आसानी से मोबाइल निकाला जा सके.

इनमें से एक चोर उस व्यक्ति को धक्का देकर उसके जेब से मोबाइल निकाल लेता था. उसके बाद दूसरे चोर को दे देता था, दूसरा चोर मोबाइल लेकर मौके से फरार हो जाता था. अगर पहला चोर पकड़ा भी जाता था तो तलाशी के दौरान उसके जेब से मोबाइल नहीं मिलते थे, जिस कारण बच जाया करता था. इस तरह की घटनाएं लगातार नोएडा में बढ़ गई थीं, जिसके बाद पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर के आधार पर इस गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने गैंग के पांच चोर और एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है.

मामले को लेकर एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया,

"मोबाइल चोरी करने वाले गैंग के 6 सदस्य को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से एक दुकानदार है जो चोरी के मोबाइल को खरीद कर अलग-अलग पार्ट में बेचता था. यह लोग मेट्रो बस में लोगों को धक्का देकर उनके जेब से मोबाइल निकाल लिया करते थे. इनके कब्जे से 19 मोबाइल फोन बरामद हुए है. सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है."

आशुतोष द्विवेदी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in