नोएडा जिला अस्पताल में मां ने बच्चे को दिया जन्म, गर्मी से परेशान पति घर से लाया टेबल फैन

नोएडा जिला अस्पताल में मां ने बच्चे को दिया जन्म, गर्मी से परेशान पति घर से लाया टेबल फैन
तस्वीर: भूपेंद्र चौधरी, यूपी तक.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh news) की आर्थिक राजधानी और शो विंडो कहा जाने वाले जनपद गौतमबुद्ध नगर में 10 दिन के अंदर यूपी के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री के दो दौरे हुए, लेकिन अस्पतालों की स्थिति नहीं बदली. यहां नोएडा जिला अस्पताल (Noida news) की बदहाली का एक और वाकया सामने आया है. यहां एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन डिलिवरी रूम में गर्मी से उसकी हालत खराब हुई. खराब हुए पंखे को सही कराने के लिए पहले तो डॉक्टरों और स्टाफ से शिकायत की गई. जब हर किसी ने शिकायत अनसुनी कर दी तब उसका पति घर से टेबल फैन लेकर आया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अहम बिंदु

इस संबंध में जब नोएडा आए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से बात की गई, तो उन्होंने कहा जांच की जा रही है. जो भी कमी निकल कर सामने आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही, उन्होंने अस्पताल में एसी और पंखों को जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए हैं.

तस्वीर में आप हाथ में टेबल फैन लिए ई- रिक्शा में बैठी युवतियां और एक पुरुष को देख रहे होंगे. दअरसल वे इस पंखे को लेकर जिला अस्पताल में इसलिए आए हैं, क्योंकि यहां एक मां ने बीते 15 जून को बच्चे को जन्म दिया था. यह परिवार नोएडा सेक्टर 27, अट्टा का निवासी है. जिस रूम में अंकिता नाम की औरत की डिलिवरी हुई है, उसमें पंखा खराब है. इसे ठीक कराने के लिए डॉक्टरों और स्टाफ से तमाम शिकायतें हुईं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. बच्चे को तेज गर्मी से बचाने के लिए महिला ने अपने पति से बोलकर घर से टेबल फैन मंगाया.

आपको बता दें कि 13 जून को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने इसी जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था. इसमें कुछ कर्मचारी और अस्पताल का स्टाफ अनुपस्थित मिला था, जबकि कुछ की एडवांस में अटेंडेंस लगी हुई थी. तब मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे. वहीं गुरुवार को वायरल हुए वीडियो ने एक बार फिर जिला अस्पताल की पोल खोलकर रख दी है.

ये वीडियो भी उस वायरल हुआ जब स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक नोएडा के सेक्टर 27 में स्थित कैलाश अस्पताल में एक मरीज से मिलने आए थे. इस संबंध में पूछे गए सवाल में उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मीडिया से उन्हें इस बात की जानकारी मिली है. जांच कराकर सारी समस्याएं दूर कर ली जाएंगी.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in