मजदूर की बेटी ने किया कमाल, फिरोजाबाद की सोनम यादव का अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन

मजदूर की बेटी ने किया कमाल, फिरोजाबाद की सोनम यादव का अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन
फोटो - सुधीर शर्मा

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की रहने वाली 16 साल की सोनम यादव का चयन भारतीय अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ है. सोनम जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में भारतीय अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Under-19 Cricket Team) की तरफ से खेलेगी. सोनम के पिता मुकेश यादव एक कांच की फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं. सोनम को क्रिकेट से बेहर प्यार है और वह पिछले सात साल क्रिकेट खेल रही हैं.

अहम बिंदु

सोनम इससे पहले विशाखापट्टनम में खेलने गई थी, जहां उसने अंडर-19 इंडिया वूमेन टीम A से मैच खेला था. यहां श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम भी खेलने आई थी. सोनम ने पूरे टूर्नामेंट में 7 विकेट अपने नाम किए थे.

वहीं सोनम यादव अंडर-19 महिला क्रिकेट की टीम मैं चुने जाने पर बेहद खुश है. सोनम कहती है कि 24 नवंबर को वह मुंबई जाएगी. 27 नवंबर को मैच न्यूजीलैंड की टीम से है. उसके बाद 14 नवंबर को साउथ अफ्रीका जाएगी. देश की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में सोनम का चयन होने से उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा गांव खुश है. वहीं टीम में चयन के बाद जब सोनम अपने घर पहुंची तो लोगों ने दिवाली की तरह पटाखे जलाकर उनका स्वागत किया.

सोनम यादव के पिता कहते है सभी को अपनी बेटियों को आगे बढ़ाना चाहिए, बेटियां बेटों से कम नहीं होती. फिरोजाबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने भी सोनम यादव की बहुत मदद की है. 7 साल से वह फ़िरोज़ाबाद में बने ओम ग्लास ग्राउंड पर प्रैक्टिस कर रही हैं. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव प्रदीप गुप्ता का कहते है कि फिरोजाबाद की एक बेटी ने शहर का नाम रोशन किया है.

सोनम यादव के पिता ने बताया कि आज हमारे लिए बहुत खुशी का दिन है पूरे गांव के लोग भी बहुत खुश हैं क्योंकि आज मेरी बेटी सोनम ने गांव के साथ-साथ फिरोजाबाद जिले का भी नाम रोशन कर दिया है. मैंने बहुत मेहनत की है डबल ड्यूटी करके पैसा जोड़ता था, अपनी बेटी के लिए और आज वह मेहनत सफल हुई है. प्रदीप गुप्ता उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सचिव ने कहा कि इस बच्चे को आगे बढ़ाने के लिए और मैं इसके पूरे परिवार को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूँ।

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in