यूपी में मुस्लिम महिला को मिला पक्का मकान, खुशी के मारे रो पड़ीं, कहा- 100 साल जियें मोदी

फिरोजाबाद की शमा परवीन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
फिरोजाबाद की शमा परवीन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.फोटो: यूपी तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार, 5 अक्टूबर को लखनऊ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने आवास योजना (शहरी) के तहत लाभार्थियों को उनके घरों की चाबी सौंपी. इसी कार्यक्रम के तहत लाभार्थियों को फिरोजाबाद में भी उनके आवास की चाबी सौंपी गई.

फिरोजाबाद में जब एक मुस्लिम महिला शमा परवीन को उनके घर की चाबी अधिकारियों द्वारा सौंपी गई तो उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस दौरान वह भावुक हो गईं. उन्होंने पीएम मोदी को आशीर्वाद देते हुए उनके लिए लंबी उम्र की मनोकामना की.
शमा परवीन आवास का चाबी लेते हुए.
शमा परवीन आवास का चाबी लेते हुए.फोटो: सुधीर शर्मा / यूपी तक

शमा परवीन ने यूपी तक से कहा, "घर की चाबी मिलने पर बहुत खुशी हो रही है. पहले कच्चे घर में रहते थे, घर में हर वक्त बारिश की बूंदे टपकती रहती थी...हर वक्त रोना-धोना होता था." यह बात बोलते-बोलते वह भावुक हो गई. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी की और 100 साल की उम्र हो जाए.

शमा परवीन ने पीएम मोदी से रसोई गैस सिलेंडर की कीमत कम करने की मांग की है. उन्होंने कहा, "इस वक्त चूल्हे पर खाना बना रहे हैं. पीएम मोदी गैस की कीमत कम कर दें...भले ही 500 रुपये कर दें. क्योंकि, इतनी कमाई नहीं है कि रसोई गैस सिलेंडर भरवा पाए. घरवाले बीमार रहते हैं, इसलिए गैस पर खाना नहीं बना पा रहे हैं."

उन्होंने आगे कहा, "मोदी जी ने हर काम अच्छा कर दिया है. खाने को भी दे रहे हैं, अनाज भी घर में भरा है. बस गैस महंगी कर दी. गैस महंगी होने की वजह से लकड़ी और कंड्डे से खाना बनाना पड़ता है." उन्होंने पीएम मोदी से मांग की कि रेसाई गैस सिलेंडर में भरने वाली गैस की कीमत कम कर दी जाए, जिससे सिलेंडर भरवाने में आसानी हो.

फिरोजाबाद में इन लाभार्थियों को मिली आवास की चाबी

शीला देवी w/o मनोज कुमार, मीरा देवी w/o प्रीतम सिंह, सावित्री w/o सुरेंद्र कुमार, भगवानदास s/o किशोरी लाल, शकुंतला देवी w/o रक्षपाल, राजदा w/o रहीस, शमा परवीन w/o नईम, शांती देवी w/o मान सिंह और बिट्टन देवी w/o मुकेश.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in