सीएम योगी ने बिजनौर में मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, 18 महीने में बनकर होगा तैयार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 सितंबर को बिजनौर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कर जिले को बड़ी सौगात दी है. 246 करोड़ की लागत से बनने वाला यह मेडिकल कॉलेज 18 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा. इस मेडिकल कॉलेज का नाम महात्मा विदुर के नाम पर होगा.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज की कीमत स्वीकृति के दौरान 281 करोड़ रखी गई थी, लेकिन ई-टेंडरिंग के माध्यम से टेंडर होने पर अब यह 246 करोड़ में बनकर तैयार होगा.

उन्होंने कहा कि बिजनौर में 90 हजार किसानों का ऋण माफ करते हुए उन्हें सीधे लाभ पहुंचाया गया है और किसानों का पिछली सरकारों से भी ज्यादा इस सरकार में गन्ना भुगतान कराया गया है.

मुख्यमंत्री ने बिजनौर में विकास कार्यों को लेकर कहा कि जनपद बिजनौर में 1426 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्य संपन्न हो चुके हैं और लगभग इतनी के ही काम इस समय चल रहे हैं, जिनको जल्दी ही पूर्ण कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके अलावा उन्होंने कोरोना काल में अपने माता-पिता को गंवाने वाले बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 4000 हजार रुपये मासिक देने का प्रमाण पत्र वितरित किया. साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 2 लाभार्थियों को आवास की चाबी, पंचायत चुनाव के दौरान मौत होने पर एक सरकारी कर्मचारी को 30 लाख रुपए का चेक वितरित किया.

जब आपदा आती है तो एक पार्टी के लोग इटली भाग जाते हैं: योगी आदित्यनाथ

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT