अमिताभ, आडवाणी, सचिन, कोहली… रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में इन हस्तियों को न्योता

ADVERTISEMENT

अमिताभ, सचिन, कोहली... रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में इन हस्तियों को न्योता
अमिताभ, सचिन, कोहली... रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में इन हस्तियों को न्योता
social share
google news

Ram Temple news: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर लगभग तैयार है. 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले ही न्योता भेजा जा चुका है. राम मंदिर के इस शुभारंभ में बड़ी-बड़ी हस्तियों भी निमंत्रण भेजा गया है और ये लिस्ट बड़ी लंबी है. देश के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर दिग्गज उद्योगपतियों को कार्यक्रम में बुलाया गया है.

राममंदिर के शुभारंभ में न्योता पानी बड़ी हस्तियों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी शामिल हैं. इसके अलावा खेल की दुनिया के बड़े नाम कपिल देव और बाईचुंग भूटिया भी इसमें शामिल हैं. देश की जिन जानी-मानी हस्तियों को बुलावा भेजा गया है उनमें कलाकार, साहित्यकार, धर्माचार्य और खेल जगत के लोग शामिल हैं.

22 जनवरी का निमंत्रण जिन्हें भेजा गया है उसमें प्रमुख नाम अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, आशा भोसले, रतन टाटा, मुकेश अंबानी हैं. इसके अलावा खेलों की दुनिया से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सरीखे नाम भी हैं. अभी इस लिस्ट में कई और नाम शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को नए मंदिर का शुभारंभ करेंगे और उनके ही हाथों रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी.

राम मंदिर आंदोलन के अगवा रहे भाजपा के बड़े नेता भी प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में नजर आएंगे. आडवाणी, जोशी के अलावा विनय कटिहार,साध्वी ऋतंभरा और उमा भारती को भी 22 जनवरी का निमंत्रण भेजा गया है. साध्वी ऋतंभरा सबसे पहले निमंत्रण पाने वाली हस्तियों में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन स्टार खिलाड़ियों को भी न्योता

कई खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में हैं, जिन्हें ये निमंत्रण भेजा जा रहा है. देश के प्रसिद्ध फुटबॉलर वाईचुंग भूटिया, ओलंपियन मैरी कॉम, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, पी गोपीचंद, क्रिकेटर रोहित शर्मा, सुनील गावस्कर, कपिल देव ,अनिल कुंबले,राहुल द्रविड़ के नाम निमंत्रण भेजने की तैयारी है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT