फिरोजाबाद में बुखार का कहर, विधायक बोले- 40 से ज्यादा बच्चों की हुई मौत

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में बुखार से बच्चों की मौतों का सिलसिला लगातार जारी है. यह बुखार डेंगू/वायरल बताया जा रहा है. स्थानीय सदर विधायक मनीष असीजा ने रविवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों में 40 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है.

हो सकता है कि कोई नया वेरिएंट आया हो: सीएमओ

इस मामले में फिरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) नीता कुलश्रेष्ठ ने कहा है, ”बच्चों की मौत पेट के दर्द और बुखार की वजह से हो रही है. ये सस्पेक्टेड डेंगू या वायरल फीवर है.”

उन्होंने यह भी कहा कि ये मौतें कोरोना की तीसरी लहर का संकेत नहीं देतीं.

जब सीएमओ से पूछा गया कि बच्चे डेंगू से उबर क्यों नहीं पा रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया, ”हो सकता है कि ये कोई नया वेरिएंट हो. हम इसकी जांच करवा रहे हैं. इसके लिए विशेषज्ञों की टीम आई हुई है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जब पूछा गया कि मौतों का आंकड़ा क्या है तो उन्होंने कहा कि मेरे पास अभी ये जानकारी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कैमरे की तरफ देखते हुए कहा, ”ये बंद कर दीजिए.”

विधायक बोले- मेरी निगाह में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग दोषी

बीजेपी विधायक असीजा ने इस मामले पर कहा, ”40 से ऊपर बच्चों की असमय मौत हो चुकी है. सभी जगह पर दो-तीन बातें एक जैसी हैं- बुखार आ रहा है, प्लेटलेट्स गिर रहे हैं, जिन क्षेत्रों में भी डेंगू ने बच्चों को अपना शिकार बनाया है, उनके घर के आसपास जलभराव पाया जा रहा है.”

ADVERTISEMENT

”50 वाहन जो योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर निगम को सफाई व्यवस्था के लिए दिए थे, अप्रैल में आकर खड़े हुए थे… चार महीने ये वाहन खड़े रहे.”

मनीष असीजा, स्थानीय विधायक

उन्होंने कहा कि कुछ विभागों को जितनी जिम्मेदारी दिखानी थी, उन्होंने उसकी 10 फीसदी भी जिम्मेदारी नहीं दिखाई.

ADVERTISEMENT

”नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग अपने आप में बहुत बड़े दोषी हैं मेरी निगाह में, इतनी बड़ी त्रासदी के”

मनीष असीजा, स्थानीय विधायक

विधायक असीजा ने बताया कि वह प्रभावित क्षेत्र ऐलान नगर, करबला, महादेवनगर और दूसरी जगहों पर मेडिकल कैंप लगाने के साथ ही लगातार दौरा कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य महकमे को डेंगू से प्रभावित लोगों के इलाज में कोई लापरवाही न बरतने का निर्देश भी दिया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ पर अखिलेश यादव की चुटकी जबरदस्त वायरल!

follow whatsapp

ADVERTISEMENT